काशी में बोले पीएम मोदी- कोरोना की दूसरी लहर का यूपी ने किया बहादुरी से मुकाबला

चैतन्य भारत न्यूज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को काशी दौरे पर हैं। यहां उन्होंने जापान और भारत की दोस्ती के प्रतीक रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर समेत कुल 1475.20 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया है। इस वक्त वे काशी की जनता को संबोधित कर रहे हैं। सुबह साढ़े 10 बजे वह बाबतपुर एयरपोर्ट पर पहुंचे, यहां से सीधा बीएचयू में कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। इसके अलावा जापान और भारत की दोस्ती के प्रतीक रुद्राक्ष कंवेंशन सेंटर का पीएम मोदी उद्घाटन करेंगे।

यूपी ने कोरोना की दूसरी लहर को संभाला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, आज लंबे वक्त के बाद वाराणसी के लोगों से सीधी मुलाकात का अवसर मिला है। वाराणसी के विकास के लिए जो कुछ भी हो रहा है, वो सबकुछ महादेव के आशीर्वाद से हो रहा है। कोरोना काल के बीच भी काशी ने दिखा दिया कि वो रुकती नहीं है, काशी थकती नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले कि कोरोना की दूसरी लहर ने पूरी ताकत के साथ हमला किया, लेकिन वाराणसी और उत्तर प्रदेश ने इसका मुकाबला किया। उत्तर प्रदेश की आबादी दुनिया के कई बड़े देशों से भी ज्यादा है, उस यूपी ने कोरोना की दूसरी लहर को बेहतर तरीके से संभाला है।

पीएम मोदी ने कहा कि, यूपी के लोगों ने वो दौर भी देखा है, जब दिमागी बुखार का सामना करने में मुश्किल आती थीं। पहले के दौरा में स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी और इच्छाशक्ति के अभाव में छोटे संकट भी बड़े लगते थे। पीएम मोदी ने कहा कि यूपी में कोरोना के सबसे ज्यादा टेस्ट हुए हैं, सबसे ज्यादा वैक्सीन भी यूपी में लगी हैं। हर किसी को मुफ्त वैक्सीन दी जा रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, यूपी में मेडिकल कॉलेज की संख्या चार गुनी हो गई है। जबकि करीब साढ़े पांच सौ से अधिक ऑक्सीजन प्लांट प्रदेश में लगाए जा रहे हैं, 14 प्लांट की शुरुआत आज वाराणसी में ही हो गई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह करीब 10।30 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंचे। जहां उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी पटेल, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया।

कार्यक्रम में क्या बोले मुख्यमंत्री योगी?

इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में काशी ने देश और दुनिया के सामने अपनी नई पहचान बनाई है। नई काशी ने आध्यात्मिक-सांस्कृतिक पहचान को साथ लेते हुए खुद को स्मार्ट काशी के रूप में प्रस्तुत किया है।

सीएम योगी ने कहा कि पिछले डेढ़ साल से देश-दुनिया कोरोना से ग्रस्त है, इस वक्त में पीएम मोदी ने कुशल नेतृत्व दिया है। पिछले सात साल में काशी में 10 हजार करोड़ रुपये से अधिक की योजना पूरी हुई हैं, जबकि इतनी ही योजनाओं पर काम किया जा रहा है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि काशी जिन बातों के लिए तरसती थी, आज उन्हीं क्षेत्रों में दुनिया के लिए प्रेरणा बन रही है। अपने व्यस्त कार्यक्रम के बीच प्रधानमंत्री ने वक्त-वक्त पर वाराणसी के लिए समय निकाला और यहां की अगुवाई की।

पीएम मोदी के स्वागत के लिए समर्थक तैयार

वाराणसी के सांसद लंबे वक्त के बाद अपने संसदीय क्षेत्र में आ रहे हैं। ऐसे में लोग उनके स्वागत के लिए जुट गए हैं। पीएम मोदी के आने से पहले बनारस को सजाया गया है।

काशी के बीएचयू गेट पर ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक खास चायवाला प्रशंसक देखने को मिला है। जो पूरे शरीर पर पीएम मोदी की बॉडी पेंटिंग कराकर लोगों को चाय पिला रहा है। चायवाला अशोक साहनी पीएम मोदी को भी एक बार चाय पिलाने का सपना संजोए हुआ है।

Related posts