आखिरी चरण के मतदान से ठीक एक दिन पहले केदारनाथ की इस गुफा में ध्यान करने पहुंचेंगे पीएम मोदी

narendra modi,narendra modi kedarnath,kedarnath,badrinath,loksabha election,seventh phase voting

चैतन्य भारत न्यूज

लोकसभा चुनाव 2019 का आखिरी चरण बाकि है। ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां जोरों-शोरों से प्रचार कर रही हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी रोजाना अलग-अलग प्रदेशों में प्रचार कर रहे हैं। बता दें 19 मई को आखिरी चरण का मतदान होना है। हाल ही में ये जानकारी मिली है कि, आखिरी चरण की वोटिंग से ठीक एक दिन पहले पीएम मोदी केदारनाथ दौरे पर जाने वाले हैं।

सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी इस दौरे में सबसे पहले केदारनाथ मंदिर के दर्शन करेंगे। इसके बाद वे यहां बनी एक गुफा में ध्यान भी करेंगे। बता दें यह गुफा हाल ही में बनकर तैयार हुई है। 18 मई को पीएम मोदी केदारनाथ में रहेंगे। जानकारी के मुताबिक, जिस हेलीपैड पर पीएम मोदी का चॉपर उतारा जाएगा वह भी अब तक तैयार नहीं है। इस बात का खुलासा उस समय हुआ जब दिल्ली के उड्डयन महानिदेशालय के अफसर केदारनाथ हेलीपैड का निरीक्षण करने गए थे।

अफसरों की जांच में ये भी पाया गया कि हेलीपैड पर तो आग बुझाने तक के पर्याप्त इंतजाम नहीं है। न ही हेलीपैड पर विंड सोक लगा है। बता दें विंड सोक पायलट को हवा की दिशा दिखाने का काम करता है। गौरतलब है कि, आखिरी चरण में पीएम मोदी की वाराणसी सीट समेत कुल 59 लोकसभा सीटों पर मतदान होना है। जानकारी के मुताबिक, जिस दिन वाराणसी में मतदान होगा उस दिन पीएम मोदी बद्रीनाथ के दर्शन करने जाएंगे।

Related posts