बड़े स्टार की तरह दिखने की चाहत में मॉडल ने आंखों बनवा लिया टैटू, हो गई अंधी

चैतन्य भारत न्यूज

आमतौर पर देखने को मिलता है कि लोग किसी बड़े स्टार के जैसा दिखने की लालसा में महंगे कपड़े खरीदते हैं, बालों को उनकी स्टाइल में कटवाते हैं। लेकिन कई बार स्टार्स को कॉपी करना महंगा भी पड़ जाता है। ऐसा ही कुछ हुआ है पोलैंड की मॉडल एलेक्जैंड्रा सडोव्सका के साथ। दरअसल, यह मॉडल रैपर पोपेक की तरह दिखना चाह रही थीं। इसके लिए उन्होंने कुछ ऐसा किया कि उनकी आंखों की रोशनी ही चली गई।

मॉडल अलेक्जेंड्रा सडोव्स्का रैपर पोपेक की तरह दिखने की तमन्ना रखती थीं। ऐसे में वह अपनी आंखों को उनकी तरह काला कराना चाहती थीं। इसके लिए उन्होंने आंखों पर टैटू बनवाया। लेकिन टैटू डिजाइनर की गलती से उनकी आंखों की रोशनी चली गई। जिसका पछतावा उन्हें बाद में हो रहा है। ये सब आईबॉल टैटू के कारण हुआ। आईबॉल टैटू को स्क्लेरल टैटू के रूप में भी जाना जाता है। इसी प्रक्रिया के दौरान, आईबॉल में स्याही डाली जाती है जिससे सफेद हिस्सा भी काला दिखने लगता है। अलेक्जेंड्रा की आंखों में भी काली स्याही इंजेक्ट की गई थी जिसके बाद उन्हें उस आंख से दिखना बंद हो गया।

 

मॉडल टैटू कलाकार पिओटर ए पायोत्र के पास गई थीं। टैटू के बाद एलेक्जेंड्रा की आंखों में दर्द होने लगा। टैटू डिजाइनर ने कहा कि यह दर्द सामान्य है। यह दवा से ठीक हो जाएगा। हालांकि, जांच में टैटू कलाकार की ओर से नासमझी का खुलासा हुआ, जिसने मॉडल की आंखों को गंभीर नुकसान पहुंचाया। टैटू कलाकार ने शरीर की स्याही का इस्तेमाल किया जो आंखों के संपर्क में नहीं आना चाहिए था। कुछ मीडिया रिपोर्टों ने यह भी दावा किया कि टैटू कलाकार के पास नाजुक प्रक्रिया करने के लिए आवश्यक स्किल और ट्रेनिंग नहीं थी। परिणामस्वरूप, मॉडल को एक आंख में पूर्ण अंधापन का सामना करना पड़ा और वह पूरी तरह से अपनी दृष्टि खो सकती है।

 

Related posts