3 महीने पहले महिला का हो गया था ब्रेन डेड, अब दिया स्वस्थ बच्चे को जन्म

चैतन्य भारत न्यूज

एक मां के लिए अपने बच्चे से बढ़कर कुछ और नहीं हो सकता हैं और ऐसा ही एक मामला पुर्तगाल से सामने आया है। यहां एक मां जिंदगी और मौत से जूझ रही थी लेकिन फिर भी उसने संघर्ष कर अपने बच्चे को बचा लिया। यह मामला किसी चमत्कार से कम नहीं हैं जिसमें 26 वर्षीय महिला खिलाड़ी ने गुरुवार को ब्रेन डेड होने के बावजूद बच्चे को जन्म दिया।

बच्चे के लिए 56 दिनों तक वेंटिलेटर पर रही मां

सूत्रों के मुताबिक, अंतरराष्ट्रीय स्तर की कैनोइस्ट (नाविक खिलाड़ी) रह चुकी कथरीना सेकेरा नाम की महिला ब्रेन डेड होने की वजह से अस्पतान में भर्ती थी। डॉक्टर्स ने दिसंबर में ही कथरीना को दिमाग से मृत घोषित कर दिया गया था। कथरीना बचपन से अस्थमा से पीड़ित थी और उन्हें अचानक ही अस्थमा का दौरा पड़ा। यह दौरा इतना खतरनाक था कि वह कोमा में चली गईं और डॉक्टर ने उनका ब्रेन डेड घोषित कर दिया। जिस समय कथरीना को दौरा पड़ा तब वह 19 महीने की गर्भवती थीं। बच्चे को बचाने के लिए डॉक्टर्स ने कथरीना को 56 दिनों तक वेंटिलेटर पर रखा गया ताकि उनके गर्भ में पल रहा बच्चा जिंदा रह सके।

catarina

स्वस्थ है बच्चा

डॉक्टर्स बच्चे को 32 हफ्तों तक गर्भ में रखना चाहते थे और शुक्रवार को 32 सप्ताह पूरे होने वाले थे, लेकिन इसी बीच कथरीना की तबीयत बिगड़ने लगी जिसे देखते हुए डॉक्टर्स ने गुरुवार को ही डिलीवरी करने का फैसला लिया। बच्चे की डिलिवरी के बाद कथरीना की मौत हो गई। बच्चे का नाम स्लवाडोर रखा गया हैं। फिलहाल बच्चा अस्पताल में ही है जहां उसे तीन हफ्ते तक डॉक्टर्स की निगरानी में रखा जाएगा। बता दें कथरीना कई बार देश का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं।

यह भी पढ़ें…

20 वर्षीय महिला ने एक महीने में दिया 3 बच्चों को जन्म

Related posts