पद्म पुरस्कार समारोह में 56 हस्तियां सम्मानित, प्रभुदेवा और शंकर महादेवन को पद्म श्री से नवाजा

चैतन्य भारत न्यूज।

नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आज इस वर्ष के पद्म पुरस्कारों के लिए चुने प्रेरक हस्तियों में से 56 को राष्ट्रपति भवन में आयोजित एक विशेष कार्यक्रम में सम्मान प्रदान किया। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी वहां मौजूद रहे। बाकी 56 हस्तियों को 16 मार्च को आयोजित होने वाले एक दूसरे समारोह में सम्मानित किया जाएगा।

112 लोगों को किया है चयनित

बता दें कि इस साल देश के 112 लोगों को पद्म सम्मानों के लिए चयनित किया गया है। इनमें चार पद्म विभूषण, 14 पद्म भूषण और 94 पद्म श्री सम्मान शामिल हैं। 21 महिलाएं को सर्वोच्च नागरिक सम्मान मिला है।

अभिनेता कादर खान को मरणोपरांत पद्म श्री

राष्ट्रपति भवन में आयोजित विशेष समारोह में दिवंगत अभिनेता कादर खान को मरणोपरांत पद्म श्री से नवाजा।अकाली दल नेता सुखदेव सिंह ढींढसा और वरिष्ठ पत्रकार कुलदीप नैयर (मरणोपरांत) को पद्म भूषण सम्मान से नवाजा गया।

गीतकार एवं गायक शंकर महादेवन को पद्मश्री

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गीतकार एवं गायक शंकर महादेवन को पद्मश्री सम्मान से नवाजा है। इसके अलावा टेनिस खिलाड़ी शरत कमाल और ग्रैंड मास्टर हरिका द्रोनावल्ली को पद्मश्री सम्मान से नवाजा गया।

पूर्व विदेश सचिव सुब्रमण्यम जयशंकर को पद्म श्री

साउथ फिल्मों के अभिनेता मोहनलाल को पद्म भूषम, डांस डायरेक्टर और एक्टर प्रभुदेवा को पद्म श्री, पूर्व विदेश सचिव सुब्रमण्यम जयशंकर को पद्म श्री, समेत कई हस्तियों को सम्मानित किया गया।

 

Related posts