साध्वी प्रज्ञा को मिली रक्षा मंत्रालय की कमेटी में जगह, कांग्रेस ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण

sadhvi pragya thakur,bjp,kamalnath singh

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. मध्य प्रदेश के भोपाल से भारतीय जनता पार्टी की सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को रक्षा मंत्रालय की कमेटी में बड़ी जिम्मेदारी मिली है। सरकार ने उन्हें 21 सदस्यों वाली इस समिति का सदस्य नियुक्त किया है, जिसके अध्यक्ष रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हैं।



जानकारी के मुताबिक, डिफेंस मामलों की इस कमेटी में कुल 21 सदस्य हैं जिनमें साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर का भी नाम है। कमेटी में चेयरमैन राजनाथ सिंह के अलावा फारुक अब्दुल्ला, ए. राजा, सुप्रिया सुले, मीनाक्षी लेखी, राकेश सिंह, शरद पवार, जेपी नड्डा आदि सदस्य शामिल हैं। हालांकि, प्रज्ञा का नाम इस समिति में होने के कारण काफी विवाद भी हो सकता है।

sadhvi pragya thakur,bjp,kamalnath singh

वहीं बीजेपी ने कहा है कि बतौर सांसद उन्हें किसी भी संसदीय समिति में मनोनीत किया जा सकता है। अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाली प्रज्ञा ने इस बार भोपाल से बड़ी जीत दर्ज की थी, लोकसभा चुनाव में उनके कई बयानों पर विवाद हुआ था।

कांग्रेस का बयान

साध्वी प्रज्ञा के कमेटी में शामिल किए जाने को कांग्रेस पार्टी ने दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। कमलनाथ सरकार में मंत्री पीसी शर्मा ने इसकी निंदा की है, उन्होंने कहा कि, भाजपा की कथनी और करनी में फर्क है। पीएम ने कहा था कि उन पर कार्रवाई करेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

साध्वी प्रज्ञा के विवादित बयान

साध्वी प्रज्ञा को जब से लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी बनाया गया था, तभी से उनके बयान सुर्खियों में बने रहे। पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की मौत पर प्रज्ञा ने विवादित बयान दिया था। उन्होंने दावा किया था कि, बीजेपी नेताओं पर विपक्षी दल के सदस्य मारक शक्तियों का इस्तेमाल कर रहे हैं। उन्होंने अपने बयान में कहा था कि, एक संन्यासी ने उनसे ऐसा कहा है कि बीजेपी नेताओं की असमय मृत्यु का कारण विपक्षी दलों द्वारा मारक शक्ति का प्रयोग है। इसके अलावा भी कई बार प्रज्ञा विवादों में रही हैं।

ये भी पढ़े…

कमलनाथ के इस मंत्री ने साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को बताया अनोखा जीव, पीएम मोदी पर भी कसा तंज

साध्वी प्रज्ञा का बड़ा ऐलान, अपनी पूरी तनख्वाह जरूरतमंदों पर करेंगी खर्च

कमलनाथ के मंत्री का दावा- बीजेपी के 25 मंत्री हमारे साथ हैं साध्वी प्रज्ञा पर जताया सुनील जोशी हत्याकांड का शक

Related posts