प्रयागराज में माघ मेले में जमीन आवंटन को लेकर आचार्यबाड़ा से जुड़े संतों के समर्थकों में मारपीट

चैतन्य भारत न्यूज

प्रयागराज. माघ मेला नजदीक आने के साथ ही क्षेत्र में हलचल बढ़ी है और जमीन आवंटन को लेकर विवाद भी सामने आ रहे हैं। मेला क्षेत्र में रविवार दोपहर जमीन आवंटन के विवाद में आचार्यबाड़ा से जुड़े दो संतों के समर्थकों के बीच जमकर मारपीट हुई। मेला अधिकारी ने दोनों पक्षों को कार्यालय में बुलाकर उन्हें समझाइश दी है। हालांकि अभी तक किसी भी पक्ष ने रविवार शाम तक रिपोर्ट नहीं दर्ज कराई है।

जानकारी के मुताबिक दोपहर दो बजे के आसपास सेक्टर पांच में अच्युत प्रपन्नाचार्य उन्हें आवंटित जमीन पर घेराव करवा रहे थे। इसी दौरान विष्णु प्रपन्नाचार्य के समर्थक आए और जमीन का घेराव करवा रहे संतों को बाइक से टक्कर मार दी। इससे हगामा मच गया। मौके पर दोनों पक्ष के लोग और वे एक दूसरे से उलझ गए।

हालांकि कुछ देर में दोनों पक्षों को लोगों ने शांत करवाया। थोड़ी देर में दोनों तरफ से कुछ और संत पहुंच गए। अच्युत प्रपन्नाचार्य ने दावा किया कि उनकी जमीन साढ़े चार सौ फीट लंबी है। उसका वह घेराव करवा रहे हैं, दूसरे संत इसे अपनी बता रहे हैं। गौरतलब है कि इस बार मेला प्रशासन ने आचार्यबाड़ा की पूरी जमीन श्री रामानुज प्रबंध समिति को दी थी। समिति के कोषाध्यक्ष घनश्यामाचार्य ने जमीन बांटी थी। विवाद करने वाले संतों ने जमीन आवंटन में गड़बड़ी का आरोप लगाया है।

Related posts