राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की बाईपास सर्जरी हुई सफल, 27 मार्च से थे एम्स में भर्ती

चैतन्य भारत न्यूज

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की मंगलवार को एम्स में की गई बाईपास सर्जरी सफल रही है। इसकी जानकारी रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर दी है। उन्होंने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के स्वास्थ्य में स्पीडी रिकवरी के लिए भी प्रार्थना की।


राजनाथ सिंह ने उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘मंगलवार को दिल्ली के एम्स में भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की एक सफल बाईपास सर्जरी की गई है। मैं सफल ऑपरेशन के लिए डॉक्टरों की टीम को बधाई देता हूं।उनकी सलामती और शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की।’ साथ ही राजनाथ सिंह ने सफल ऑपरेशन के बाद एम्स के डायरेक्टर डॉ रणदीप गुलेरिया को निर्देश दिया कि वे राष्ट्रपति के स्वास्थ्य की लगातार मॉनिटरिंग करते रहें।

दो दिन पहले 27 मार्च को राष्ट्रपति भवन की ओर से जारी बयान में कहा गया था कि, राष्ट्रपति की तबियत बिगड़ने पर उन्हें एम्स ले जाया गया। जांच करने के बाद डाक्टरों ने उन्हें बाइपास सर्जरी कराने की सलाह दी। इसके बाद मंगलवार को उनका ऑपरेशन किया गया। इससे पहले शुक्रवार सुबह सीने में तकलीफ होने के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को सेना के रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल ले जाया गया था। वहां से उन्हें आगे की जांच के लिये एम्स रेफर किया गया था। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शुक्रवार को राष्ट्रपति के स्वास्थ्य की जानकारी लेने के लिए सेना के रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल गए थे।

Related posts