अयोध्या : राम मंदिर के भूमि पूजन से पहले कोरोना संकट, राम लला के पुजारी और 16 पुलिसकर्मी निकले कोरोना पॉजिटिव

चैतन्य भारत न्यूज

अयोध्या. उत्तरप्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर के भूमिपूजन की तैयारियों जोरों-शोरों से चल रही थी। इसी बीच मिपूजन कार्यक्रम पर कोरोना संकट मंडराने लगा है। गुरुवार को राम जन्मभूमि के पुजारी प्रदीप दास कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इतना ही नहीं बल्कि राम जन्मभूमि की सुरक्षा में तैनात 16 पुलिसकर्मी भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

सभी हुए होम क्वारंटाइन

बता दें पुजारी प्रदीप दास प्रधान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास के शिष्य हैं। प्रदीप दास भी सत्येंद्र दास के साथ राम जन्मभूमि की पूजा करते हैं। राम जन्मभूमि में प्रधान पुजारी के साथ-साथ 4 पुजारी राम लला की सेवा करते हैं। हालांकि, आचार्य सत्येंद्र दास की रिपोर्ट निगेटिव आई है। पुजारी प्रदीप दास और सभी 16 पुलिसकर्मी भी क्वारंटाइन को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है।

200 मेहमान होने कार्यक्रम में शामिल

गौरतलब है कि पांच अगस्त को अयोध्या में भूमि पूजन होने वाला है। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक अलावा करीब 200 लोग शामिल होंगे। यह एक ऐतिहासिक क्षण होगा जिसकी जोर-शोर से तैयारियां की जा रही हैं। ऐसे में कोरोना संक्रमण ने कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर एक मुश्किल खड़ी कर दी है। अब आयोजन को लेकर और ज्यादा सतर्कता बरती जा रही है।

अयोध्या की सुरक्षा कड़ी

बता दें प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर अयोध्या में सुरक्षा कड़ी की गई है। आईडी प्रूफ देखकर ही अयोध्या धाम में लोगों को प्रवेश मिल रहा है। अयोध्या धाम को 7 जोन में बांटा गया है। इस दौरान सभी एंट्री प्वाइंट पर सघन चेकिंग चल रही है।

दो वॉटरप्रूफ पंडाल और एक मंच सजेगा

राम मंदिर भूमि पूजन के लिए रामजन्म भूमि परिसर में पंडाल बनने का काम भी शुरू हो गया है। यहां 2 वाॅटरप्रूफ पंडाल बनाए जा रहे हैं। इसमें एक छोटा सा मंच भी बनेगा। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए पंडाल में कुर्सियां लगाई जाएंगी।

ये भी पढ़े…

निर्वाणी अखाड़ा ने प्रधानमंत्री कार्यालय को राम मंदिर ट्रस्ट के खिलाफ भेजा लीगल नोटिस

महज 32 सेकंड के शुभ मुहूर्त में पीएम मोदी करेंगे राम मंदिर की नींव पूजा, अभिजीत मुहूर्त में होगा पूजन

राम मंदिर के भूमि पूजन मुहूर्त को लेकर विवाद, शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती ने शिलान्यास के वक्त को बताया अशुभ

 

Related posts