इंस्टाग्राम पर पीएम मोदी के 3 करोड़ फॉलोअर, ट्रंप और ओबामा भी पीछे

pm narendra modi

चैतन्य भारत न्यूज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोटो-वीडियो शेयरिंग सोशल नेटवर्किंग साइट इंस्टाग्राम पर भी अपनी बादशाहत कायम कर दी है। जी हां… पीएम मोदी के इंस्टाग्राम पर 3 करोड़ फॉलोअर हो गए हैं। मोदी के फॉलोअर्स की संख्या ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा को भी पीछे छोड़ दिया है। मोदी अब दुनिया के सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले राजनेता बन गए हैं।



pm narendra modi

बता दें इंस्टाग्राम पर डोनाल्ड ट्रंप को फॉलो करने वालों की संख्या एक करोड़ 49 लाख है, जबकि बराक ओबामा को फॉलो करने वालों की संख्या दो करोड़ 48 लाख है। भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने ट्वीट किया कि, ‘इंस्टाग्राम पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फॉलोवर तीन करोड़ के पार… वह इंस्टाग्राम पर सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले वैश्विक नेता हैं और अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप एवं पूर्व राष्ट्रपति ओबामा से भी आगे हैं। यह उनकी लोकप्रियता और युवाओं से उनके जुड़ाव का सबूत है।’

ओबामा के 2.4 करोड़ और ट्रंप के 1.4 फॉलोअर

बता दें करीब 100 करोड़ लोगों के डेटाबेस वाले इंस्टाग्राम पर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के 2.4 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर हैं। जबकि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को 1.4 करोड़ से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं।

pm narendra modi

ट्विटर और फेसबुक पर भी मोदी आगे

पीएम मोदी ट्विटर पर भी सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले लोगों में शुमार हैं। माइक्रो ब्लागिंग साइट पर उनके 5.7 करोड़ फॉलोअर हैं। फेसबुक पर भी मोदी को 4.4 करोड़ लोगों ने लाइक किया है। इंस्टाग्राम ने मई 2019 में कहा था कि 3.9 करोड़ फॉलोअर्स के साथ भारत में अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा का अकाउंट सबसे ज्यादा फॉलो किया जाता है। लेकिन ताजा आंकडों के साथ पीएम मोदी ने उन्हें पछाड़ दिया है। गौरतलब है कि पीएम मोदी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं।

ये भी पढ़े…

नरेंद्र मोदी के ये दमदार नारे, जो बन गए थे चर्चा का विषय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रूस का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

भाजपा की ऐतिहासिक जीत के साथ ही नरेंद्र मोदी ने हासिल की ये बड़ी उपलब्धि

Related posts