‘मन की बात’ में पीएम मोदी ने नवरात्र व त्योहारों की बधाई के साथ इन मुद्दों पर रखी राय

mann ki baat,narendra modi

चैतन्य भारत न्यूज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (रविवार) रेडियो कार्यक्रम मन की बात के जरिए देशवासियों को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने देशवासियों को नवरात्रि समेत अन्य त्योहारों की बधाई देने के साथ 2 अक्टूबर, 150वीं गांधी जयंती, समेत कई बातों पर अपनी राय रखी।



मन की बात में पीएम मोदी ने तंबाकू का जिक्र करते हुए लोगों से नशे से दूर रहने की अपील की है। उन्होंने कहा कि तंबाकू कई जानलेवा बीमारियों को जन्म देता है। तंबाकू से दिमाग का विकास प्रभावित होता है, सेहत के लिए हानिकारक है इसलिए इससे बचने की कोशिश करनी चाहिए।

इस दौरान पीएम मोदी ने बताया कि, अमेरिका रवाना होने से पहले उन्होंने लता लता मंगेशकर को फोन कर जन्मदिन की अग्रिम बधाई दी थी। उन्होंने मशहूर गायिका को 90वें जन्मदिन की बधाई देने के अनुभव को शेयर करते हुए कहा कि यह बड़ी बहन और छोटे भाई के बीच हुए संवाद जैसा था।

इसके अलावा मोदी ने लता के साथ हुईं मुलाकात के कुछ पलों को याद कर कहा कि, ‘मुझे बहुत खुशी है कि लता दीदी की मां भी गुजराती थीं और जब भी मुझे दीदी से मिलने का सौभाग्य मिला तो उन्होंने कोई न कोई गुजराती खाना मुझे खिलाया।’ वहीं लता ने पीएम मोदी से अगली मुलाकात में फिर से गुजराती खाना खिलाने का वादा भी किया।

त्योहारों की दीं शुभकामनाएं

पीएम मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में देशवासियों को त्योहारों की बधाई देते हुए कहा कि ‘हम सभी नवरात्रि महोत्सव, गरबा, दुर्गापूजा, दशहरा, दीवाली, भैया-दूज, छठ पूजा, अनगिनत त्योहार मनाएंगे। सभी को आने वाले त्योहारों की ढेर सारी शुभकानाएं।’

ये भी पढ़े…

पीएम मोदी को धमकी देने वाली पाकिस्तानी गायिका पीरजादा के खिलाफ जारी हुआ वारंट

विश्व के सबसे बड़े मंच पर पीएम मोदी ने 17 मिनट के भाषण में दुनिया को दिए ये 17 बड़े संदेश

Related posts