प्रिंस हैरी की शाही विरासत छोड़ने के पीछे मेगन का सांवला रंग है कारण? भाई से मनमुटाव पर प्रिंस विलियम ने तोड़ी चुप्पी

चैतन्य भारत न्यूज

लंदन. ब्रिटेन के राजकुमार प्रिंस हैरी और उनकी अमेरिकन पत्नी मेगन मर्केल ने खुद को राज परिवार के वरिष्ठ सदस्यों की भूमिका से अलग करने का ऐलान किया है। उनके इस फैसले ने ब्रिटेन में हड़कंप मचा दिया है। प्रिंस हैरी और मेगन के इस फैसले के बाद सोमवार को ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ने नॉरफोक के शैनड्रिंघम एस्टेट में राजपरिवार के वरिष्ठ सदस्यों की एक पारिवारिक बैठक बुलाई थी, जिसमें उन्होंने इस मुद्दे पर चर्चा की।



प्रिंस विलियम तोड़ी चुप्पी

हैरी और मेगन द्वारा किए इस फैसले के बाद कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। प्रिंस विलियम और प्रिंस हैरी के बीच मनमुटाव की बातों को भी इससे जोड़ कर देखा जा रहा है। इसी बीच प्रिंस विलियम ने छोटे भाई हैरी के साथ मनमुटाव पर चुप्पी तोड़ी है। विलियम का मानना है कि, ‘उनके और हैरी के रास्ते अब अलग हो चुके हैं। मां प्रिंसेस डायना की मौत के बाद दोनों भाई एक-दूसरे के बेहद करीब आ गए थे और उस वक्त दोनों के बीच जो बॉन्ड बना था वो अब टूट गया है।’ बता दें पिछले साल प्रिंस हैरी का अपने बड़े भाई और सिंहासन के दूसरे नंबर के दावेदार से अनबन हो गई थी।

prince harry

सांवले रंग के कारण मेगन को बनाया जाता निशाना

बताया जा रहा है कि ब्रिटेन के कुछ अखबारों से भी हैरी और मेगन नाराज थे। उनके राजघराना छोड़ने की एक और अहम वजह हो सकती है जो सबसे छिपाई जा रही है लेकिन सोशल मीडिया पर इसकी खूब चर्चा हो रही है और वो वजह है मेगन का सांवला रंग। जी हां… ब्रिटेन के कुछ अश्वेतों का दावा है कि, ‘मेगन को अपने रंग के कारण कई बार निशाना बनाया जाता था। खासकर मीडिया का एक हिस्सा ऐसा करता था।’

अक्टूबर में मिल गई थी इस फैसले की झलक

वैसे हैरी और मेगन के इस फैसले की एक झलक अक्टूबर में उस समय ही मिल गई थी जब दोनों अफ़्रीका की यात्रा पर थे और उन पर एक टीवी डॉक्युमेंट्री फिल्माई गई थी। इस डॉक्युमेंट्री में मेगन ने साफ कहा था कि, शाही जीवन उनके लिए ‘मुश्किल’ रहा है और उन्होंने हर वक्त मीडिया की पैनी नजरों में रहने की तैयारी नहीं की थी।

राज सिंहासन के लिए छठे उत्तराधिकारी प्रिंस हैरी

गौरतलब है कि मई 2018 में ही हैरी और मेगन की शाही शादी हुई थी। शादी के बाद दोनों को ससेक्स के ड्यूक और डचेस का खिताब दिया गया था। इसके एक साल बाद मेगन ने पहले बच्चे आर्ची हैरिसन माउंटबेटन-विंसडर को मई 2019 में जन्म दिया था। वर्तमान में हैरी (35) ब्रिटिश राज सिंहासन के लिए छठे नंबर के उत्तराधिकारी हैं।

ये भी पढ़े….

प्रिंस हैरी-मेगन मर्केल शाही परिवार छोड़कर जीना चाहते हैं आम जिंदगी, बहुत खास है इस फैसले की वजह!

बच्चे को जन्म देते ही ब्रिटेन के शाही परिवार की यह खास परंपरा तोड़ देंगी मेगन मर्केल

ये हैं दुनिया की सबसे महंगी वेडिंग प्लानर, एक शादी कराने के लिए लेती करोड़ों रुपए

Related posts