लापरवाही: ऑपरेशन के बाद डॉक्टर महिला के पेट में ही भूल गए तौलिया, लगा दिए टांके और फिर…

चैतन्य भारत न्यूज

गया. बिहार के गया से डॉक्टरों की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां डॉक्टर ने ऑपरेशन के दौरान 21 साल की महिला के पेट में तौलिया छोड़ दिया। बता दें मीरा देवी नाम की महिला को प्रसव पीड़ा होने के बाद खिजरसराय इलाके के एक निजी क्लीनिक में भर्ती कराया गया था।

जानकारी के मुताबिक, 29 जुलाई को डॉक्टर ने महिला का ऑपरेशन किया था। ऑपरेशन के बाद महिला का दर्द कम होने की जगह बढ़ता ही गया। ऑपरेशन के बाद उसे लगातार दर्द हो रहा था और पस निकल रहा था। फिर परेशान परिजन मरीज को लेकर पटना पहुंचे लेकिन फिर भी महिला की तकलीफ कम नहीं हुई। इसके बाद परिजनों ने महिला को दूसरे निजी क्लीनिक में भर्ती कराया जहां डॉक्टर ने सिटी स्कैन कराने की सलाह दी। जब डॉक्टर ने सिटी स्कैन की रिपोर्ट देखी तो वह हैरान रह गए, क्योंकि महिला के पेट में एक जगह कुछ सामान दिखाई दे रहा था।

फिर डॉक्टरों ने महिला का दूसरा ऑपरेशन किया तो वह चौंक गए। महिला के पेट में से तौलिया निकला। इस तौलिए का इस्तेमाल डॉक्टर आमतौर पर ऑपरेशन के दौरान करते हैं। महिला के परिजन मोहन कुमार ने बताया कि, उसके भाई की पत्नी का पहला प्रसव होना था। इसके लिए गया शहर के आनंदी माई मोड़ के पास एक निजी क्लिनिक में महिला को भर्ती कराया था। 29 जुलाई को डॉक्टर ने ऑपरेशन किया था लेकिन ऑपरेशन के बाद से महिला को लगातार पेट में दर्द रहता था।’

डॉक्टर के मुताबिक, फिलहाल महिला की हालत नाजुक है और उसे लगातार खून चढ़ाने की जरूरत हो रही है। वहीं मरीज के परिजन पेट में तौलिया छोड़ने वाले डॉक्टर के खिलाफ अब कानूनी कार्रवाई करने की तैयारी कर रहे हैं।

Related posts