कांग्रेस छोड़ शिवसेना में शामिल हुईं प्रियंका चतुर्वेदी, कहा- कांग्रेस ने कभी मेरा सम्‍मान नहीं किया

priyanka chaturvedi, shivsena ,congress

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. प्रियंका चतुर्वेदी ने गुरुवार देर रात कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया जिसके बाद शुक्रवार को वे शिवसेना में शामिल हो गईं हैं। प्रियंका ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में पार्टी ज्वाइन की। इसके बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उद्धव ठाकरे ने प्रियंका के पार्टी में शामिल होने का ऐलान किया। प्रियंका ने भी शिवसेना में शामिल होने के बाद उद्धव ठाकरे का आभार जताया।

प्रियंका ने शिवसेना में शामिल होने के बाद कहा कि, ‘मैंने इस पर काफी सोच विचार किया है। मैंने महिलाओं के सम्‍मान के लिए कांग्रेस पार्टी छोड़ी है। कांग्रेस ने मेरा कभी सम्‍मान नहीं किया।’ प्रियंका ने अपनी इच्छा जाहिर करते हुए कहा कि, ‘मैं मुंबई के लिए काम करना चाहती हूं यही कारण है कि इस दल में शामिल हुई हूं।’ प्रियंका ने बताया कि, कांग्रेस के कुछ लोगों ने उनके साथ बदसलूकी की थी जिससे उनके आत्मसम्मान को ठोस पहुंचीं।

बता दें प्रियंका ने कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और पार्टी के मीडिया सेल के संयोजक पद से इस्‍तीफा दिया है। बुधवार को ही प्रियंका ने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्ट किया था जिसमें उन्होंने अपनी ही पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा की गई बदसलूकी से निराशा जाहिर की थी। प्रियंका ने पोस्ट के जरिए कहा था कि, जो लोग मेहनत कर पार्टी में अपनी जगह बना रहे हैं, उनके बदले पार्टी में गुंडों को तवज्जो मिल रही है। ट्वीट के साथ प्रियंका ने एक पत्र भी शेयर किया था जिसमें लिखा था कि, कुछ महीनों पहले जब प्रियंका उत्तर प्रदेश के मथुरा में पार्टी की ओर से राफेल विमान सौदे पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करने गईं थीं, तो उस समय स्थानीय कार्यकर्ताओं ने उनके साथ बदसलूकी की थी। नेताओं के इस बुरे बर्ताव की शिकायत प्रियंका ने पार्टी से की थी। शिकायत मिलने के बाद पार्टी ने सभी आरोपी नेताओं को निलंबित कर दिया था लेकिन फिर ज्योतिरादित्य सिंधिया की सिफारिश के बाद उन्हें बहाल करने का फैसला किया गया।

ये भी पढ़े…

कांग्रेस को बड़ा झटका, नाराज होकर प्रियंका ने छोड़ी पार्टी, अब शिवसेना में होंगी शामिल! 

 

Related posts