कांग्रेस को बड़ा झटका, नाराज होकर प्रियंका ने छोड़ी पार्टी, अब शिवसेना में होंगी शामिल!

priyanka chaturvedi,priyanka chaturvedi quit congress,congress

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने नाराज होकर पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। जानकारी के मुताबिक, गुरुवार रात को प्रियंका ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अपना इस्तीफा सौंपा। पार्टी छोड़ने के बाद प्रियंका ने अपने ट्विटर अकाउंट पर बायो भी बदल लिया है। पहले उन्होंने अपनी प्रोफाइल में ‘राष्ट्रीय प्रवक्ता कांग्रेस’ लिखा था जिसे अब उन्होंने बदलकर कॉलमिस्ट-ब्लॉगर-मदर कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक, प्रियंका इन दिनों शिवसेना के संपर्क में है और वे शुक्रवार को पार्टी में शामिल होंगी। इसकी जानकारी शिवसेना नेता संजय राउत ने दी है।

बुधवार को ही प्रियंका ने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्ट किया था जिसमें उन्होंने अपनी ही पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा की गई बदसलूकी से निराशा जाहिर की थी। प्रियंका ने पोस्ट के जरिए कहा था कि, जो लोग मेहनत कर पार्टी में अपनी जगह बना रहे हैं, उनके बदले पार्टी में गुंडों को तवज्जो मिल रही है। प्रियंका ने ट्वीट में लिखा था कि, ‘पार्टी के लिए मैंने गालियां और पत्थर खाए हैं, इसके बावजूद पार्टी में रहने वाले नेताओं ने ही मुझे धमकियां दीं। जो लोग धमकियां दे रहे थे, वह बच गए हैं। इनका बिना किसी कड़ी कार्रवाई के बच जाना काफी दुर्भाग्यपूर्ण है।’

प्रियंका के ट्वीट के साथ एक पत्र भी था। पत्र के मुताबिक, कुछ महीनों पहले जब प्रियंका उत्तर प्रदेश के मथुरा में पार्टी की ओर से राफेल विमान सौदे पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करने गईं थीं, तो उस समय स्थानीय कार्यकर्ताओं ने उनके साथ बदसलूकी की थी। नेताओं के इस बुरे बर्ताव की शिकायत प्रियंका ने पार्टी से की थी। शिकायत मिलने के बाद पार्टी ने सभी आरोपी नेताओं को निलंबित कर दिया था लेकिन फिर ज्योतिरादित्य सिंधिया की सिफारिश के बाद उन्हें बहाल करने का फैसला किया गया। वैसे प्रियंका के इस्तीफा से लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस को बड़ा झटका लग सकता है क्योंकि, पार्टी में वह एक दमदार महिला के तौर पर देखी जाती थीं।

ये भी पढ़े… 

स्मृति ईरानी ने कबूला- नहीं हैं ग्रेजुएट, कांग्रेस मंत्री ने गाना गाकर कसा तंज

Related posts