प्रियंका ने कहा- उप्र में खुले घूम रहे हैं अपराधी, पुलिस ने आंकड़े शेयर कर दिया करारा जवाब

priyanka gandhi,up police

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को एक ट्वीट कर उत्तर प्रदेश में बढ़ते अपराध और कानून व्यवस्था को लेकर योगी सरकार पर हमला किया था। प्रियंका ने यहां की गिरती कानून-व्यवस्था को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार से सवाल किया था कि, ‘क्या उत्तर प्रदेश सरकार ने अपराधियों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है?’ प्रियंका के इस सवाल का योगी सरकार ने तो जवाब नहीं दिया लेकिन यूपी पुलिस ने अपने ट्वीटर अकाउंट से जरूर प्रियंका को जवाब दिया है।

प्रियंका के सवाल का जवाब यूपी पुलिस ने आंकड़े देकर दिया है। पुलिस ने बताया है कि, 2 साल में उत्तरप्रदेश में 81 अपराधी एनकाउंटर में मारे गए हैं और 9225 गिरफ्तार हुए हैं। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि, ‘गंभीर अपराधों में यूपी पुलिस द्वारा अपराधियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की गई है। 2 वर्षों में 9225 अपराधी गिरफ्तार हुए और 81 मारे गए हैं | राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) में प्रभावी कार्रवाई कर 2 अरब की संपत्ति जब्त की जा चुकी है। डकैती, हत्या, लूट और अपहरण की घटनाओं में अप्रत्याशित कमी आई है। अपराधों में 20 से 35 फीसदी की कमी आई है।’ पुलिस ने आगे यह भी बताया कि, ‘ऐसी सभी सनसनीखेज घटनाओं का खुलासा 48 घंटे में किया गया है। प्रभावशाली अपराधियों के खिलाफ भी कठोर कार्रवाई की गई है।’

गौरतलब है कि प्रियंका ने शनिवार सुबह ट्वीट किया था जिसमें लिखा था कि, ‘पूरे उत्तर प्रदेश में अपराधी खुलेआम मनमानी करते घूम रहे हैं। एक के बाद एक अपराधिक घटनाएं हो रही हैं। मगर उत्तर प्रदेश भाजपा सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही।’ इस ट्वीट के साथ उन्होंने तंज कसते हुए कहा था कि, क्या उत्तर प्रदेश सरकार ने अपराधियों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है? ये कोई पहली बार नहीं है जब प्रियंका ने उत्तरप्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था के लिए राज्य सरकार पर हमला किया हो। बल्कि उन्होंने पिछले सप्ताह ही प्रदेश में महिलाओं और लड़कियों के खिलाफ बढ़ते अपराधों को लेकर सरकार से सवाल किया था। इसके अलावा वह और भी कई मामलों में योगी सरकार को अपना निशाना बनाते आईं हैं।

ये भी पढ़े…

प्रियंका गांधी ने नवरेह की जगह दे दी दूसरे त्योहार की बधाई, सोशल मीडिया पर हो रहीं ट्रोल

VIDEO : जनता का प्यार देख खुद को रोक न सकीं प्रियंका गांधी, ऊंचे बैरिकेट्स को पार कर उनसे मिलने पहुंचीं

VIDEO : प्रचार के दौरान सांपों के साथ खेलने लगी प्रियंका गांधी, सुरक्षाकर्मियों ने रोका तो कह दी ऐसी बात

 

Related posts