प्रियंका का वाराणसी दौरा, 5 घंटे में 3 मंदिरों के दर्शन, कहा- कांग्रेस सरकार आई तो हटाएंगे CAA और NRC

priyanka gandhi

चैतन्य भारत न्यूज

वाराणसी. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा किया। प्रियंका ने वाराणसी के लोगों से मुलाकात की और कहा कि, यदि कांग्रेस की सरकार आई तो नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act), राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (National Citizenship Register) जैसे कानून लागू नहीं होंगे। प्रियंका ने यह भी कहा कि, जिन राज्यों में कांग्रेस की सरकार है वहां भी यह लागू नहीं किया जाएगा।


सरकार ने देश को तोड़ने वाला काम किया

प्रियंका ने कहा कि, ‘सरकार ने जो किया है, वह संविधान को तोड़ने वाला, देश को तोड़ने वाला है। बच्चे उसके खिलाफ खड़े हैं। मैं उनकी आभारी हूं। पुलिस ने सीएए का विरोध कर रहे छात्रों से दुर्व्यवहार किया है। मासूम बच्चों पर गलत धाराएं लगाईं। पीड़ित बच्चे यूनिवर्सिटी के छात्र हैं न कि दंगाई। छात्र शांतिपूर्वक तरीके से प्रदर्शन कर रहे थे। मुझे इन पर गर्व है।’

तीन मंदिर में किए दर्शन

बता दें प्रियंका ने वाराणसी पहुंचकर काशी विश्वनाथ मंदिर में भी दर्शन किए। इससे पहले प्रियंका पंचगंगा घाट स्थित श्री विद्यामठ पहुंचीं, जहां उन्होंने पूजा-अर्चना कर देश में शांति एवं समृद्धि की कामना की। इसके अलावा प्रियंका राजघाट/भैंसासुर घाट पर बने संत रविदास मंदिर भी पहुंचीं। वहां उन्होंने सबसे पहले उप प्रधानमंत्री और दलितों के बड़े नेता रहे जगजीवन राम की मूर्ति पर माल्यार्पण किया। इसके बाद दूसरी मंजिल पर संत रविदास की स्थापित मूर्ति की पूजा अर्चना की।

महासचिव बनने के बाद वाराणसी का चौथा दौरा

बता दें पिछले साल कांग्रेस की महासचिव बनने के बाद प्रियंका का वाराणसी का यह चौथा दौरा है। इससे पहले वह 19 जुलाई को वाराणसी आई थीं। इस दौरान उन्होंने सोनभद्र के उंभा गांव में जमीनी विवाद को लेकर हुए हत्याकांड के पीड़ितों से बीएचयू के ट्रामा सेंटर में मुलाकात की थी। उससे पहले प्रियंका लोकसभा चुनाव के दौरान 16 मई को कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय के लिए रोड शो करने वाराणसी आईं थीं। सबसे पहले वह 20 मार्च को गंगा यात्रा करते हुए प्रयागराज से वाराणसी पहुंची थीं।

ये भी पढ़े…

JNU में आपस में भिड़े दो छात्र समूह, छात्र संघ अध्यक्ष समेत 18 छात्र AIIMS में भर्ती, मिलने पहुंचीं प्रियंका गांधी

जामिया विवाद: धरने पर बैठीं प्रियंका गांधी, कहा- सरकार ने संविधान और छात्रों पर हमला किया

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता के परिजनों से मिलने पहुंची प्रियंका गांधी, कहा- एक साल से परिवार पर हो रहा जुल्म, सुना है दोषियों का है बीजेपी कनेक्शन

 

Related posts