प्रियंका गांधी ने ‘नवरेह’ की जगह दे दी दूसरे त्योहार की बधाई, सोशल मीडिया पर हो रहीं ट्रोल

priyanka gandhi

चैतन्य भारत न्यूज

चैत्र शुक्ल प्रतिप्रदा के मौके पर देशभर में विभिन्न त्योहार मनाए जा रहे हैं। उत्तर भारत में नवरात्र, तो दक्षिण भारत में उगादी और महाराष्ट्र व गोवा में गुड़ी पड़वा मनाया जा रहा है। जम्मू-कश्मीर में आज के दिन को ‘नवरेह’ नाम के त्योहार के रूप में मनाया जाता है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कश्मीरियों को नवरेह की शुभकामनाएं देना चाही लेकिन उन्होंने इस दौरान ऐसी गलती कर दी जिसके कारण सोशल मीडिया पर प्रियंका को ट्रोल किया जा रहा है। दरअसल, प्रियंका ने शुभकामना देते समय नवरेह की जगह नवरोज लिख दिया जो कि पारसियों का त्योहार है।

priyanka gandhi

प्रियंका ने कश्मीरियों को नवरोज की शुभकामनाएं दी

प्रियंका ने ट्विटर पर नवरेह की शुभकामना देते हुए लिखा कि, “मेरे सभी कश्मीरी भाईयों और बहनों को नवरोज की शुभकामनाएं। मेरी मां ने कहा था कि “थाली बनाना मत भूलना’, इसके बावजूद मुझे थाली बनाने का समय नहीं मिला, लेकिन रोड शो के बाद जब मैं घर पहुंची, तो मुझे डाइनिंग टेबल पर सजी हुई थाली मिली। मां कितनी प्यारी होती है?” प्रियंका के ट्वीट को देख कुछ ट्वीटर यूजर्स ने उन्हें बधाई दी लेकिन, कई लोगों ने उन्हें याद दिलाया कि आज नवरेह है न कि नवरोज।

priyanka gandhi

एक यूजर ने प्रियंका के ट्वीट पर कमेंट किया कि, ‘आपके दिवंगत दादा फिरोज गांधी पारसी थे और दिवंगत परदादा जवाहर लाल नेहरू कश्मीरी पंडित, फिर भी आपको नवरोज और नवरेह में अंतर नहीं पता।’ वहीं दूसरे यूजर ने कमेंट में लिखा, ‘आज नवरेह है। नवरोज पारसियों का नववर्ष है, जो पिछले महीने मनाया गया था।’ मशहूर लेखक और टिप्पणीकार तारेक फतेह ने प्रियंका के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘प्रिय प्रियंका गांधी, नौरोज पिछले महीने मनाया जा चुका है। कश्मीर में नए साल के त्योहार को नवरेह के नाम से जाना जाता है।’

Related posts