महिला चिकित्सक हत्याकांड : तीन पुलिसवाले सस्पेंड, लोगों ने पुलिस पर फेंकी चप्पल, आरोपी की मां बोली- मेरे बेटे को भी जिंदा जला दो…

चैतन्य भारत न्यूज

हैदराबाद. तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में हुए महिला वेटनरी डॉक्टर से दुष्कर्म के बाद हत्या और फिर लाश को जला देने की घटना के प्रकाश में आने के बाद से पूरा देश आक्रोशित है। लोगों के गुस्से का अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि जब पुलिस इस वारदात में शामिल चार आरोपितों को पकड़कर थाने लाई तो भीड़ ने पूरे थाने को घेर लिया। पुलिस की कार्रवाई से आक्रोशित लोगों ने उन पर चप्पलों की बरसात कर दी। फिर बेकाबू भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।


राज्य की पुलिस ने इस मामले में कोताही बरतने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की है। जानकारी के मुताबिक, साइबराबाद के पुलिस कमिश्नर वीसी सज्जनार ने इस मामले में 3 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। कमिश्नर सज्जनार ने कहा कि, ’27-28 नवंबर की दरम्यानी रात को एक महिला के लापता होने के मामले में शमशाबाद पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज करने में देरी संबंधी ड्यूटी में कोताही बरतने के मामले में विस्तृति जांच की गई।’ जांच के नतीजों के आधार पर सब इंस्पेक्टर एम. रवि कुमार, हेड कॉन्स्टेबल पी. वेणुगोपाल रेड्डी और हेड कॉन्स्टेबल ए. सत्यनारायण गौड़ को अगले आदेश तक निलंबित कर दिया गया है।

बता दें महिला चिकित्सक के परिवार वालों ने यह आरोप लगाया था कि, ‘साइबराबाद पुलिस उन्हें दौड़ाती रही। अगर उसने तत्काल कार्रवाई की होती तो पीड़‍िता को जिंदा बचाया जा सकता था।’ वहीं इस निर्मम रेप और हत्याकांड के आरोपियों के परिवारों ने साफ कहा है कि, ‘उनके बेटों को अगर मौत की सजा दी जाती है तो वे विरोध नहीं करेंगे।’ एक आरोपी की मां ने यह भी कहा है कि, ‘जैसा पीड़िता के साथ किया गया, वैसे ही आरोपियों को जला देना चाहिए।’

पूरा देश आरोपितों के खिलाफ कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की। लोगों का कहना है कि आरोपितों को सरेआम मौत की सजा दी जाए। महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों को देखते हुए जनता ने हैदराबाद सहित देश के अन्य हिस्सों में भी पुलिस और सिस्टम पर सवाल उठाए हैं। गुस्साए लोगों की मांग है कि पुलिस संवेदनशील मुद्दों पर तुरंत कार्रवाई करे।

ये भी पढ़े…

हैदराबाद में हुई हैवानियत के बाद महिला पुलिस अधिकारी ने समाज से की ये महत्वपूर्ण अपील, हो रही वायरल

प्रियंका रेड्डी हत्याकांड : आरोपितों ने किया सामूहिक दुष्कर्म, पूरी योजना के साथ दिया वारदात को अंजाम

हैदराबाद: जिस जगह महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म कर जलाया, वहीं मिला एक और महिला का जला हुआ शव

Related posts