पुलवामा हमले की पहली बरसी पर CRPF ने अपने शहीद भाइयों को किया याद, कहा- ‘हम भूले नहीं, हमने छोड़ा नहीं’

pulwama attack

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. पिछले साल 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ (केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल) के काफिले पर आतंकी हमला हुआ था, जिसमें देश ने अपने 40 जवानों को खो दिया था। आज पुलवामा हमले की पहली बरसी है। ऐसे में पूरा देश सभी शहीद जवानों को नमन कर रहा है।

सीआरपीएफ ने शहीद भाइयों को किया याद

आज सीआरपीएफ ने भी देश के नाम अपनी जान कुर्बान करने वाले जवानों को याद किया है और लिखा है कि, ‘तुम्हारे शौर्य के गीत, कर्कश शोर में खोये नहीं। गर्व इतना था कि हम देर तक रोये नहीं।’ उन्होंने ट्वीट में आगे लिखा है कि, ‘हमने भूला नहीं, हमने छोड़ा नहीं। हम अपने भाईयों को सलाम करते हैं, जिन्होंने पुलवामा में देश के लिए जान दी। हम उनके परिवारों के साथ कंधे से कंधा लगाकर खड़े हैं।’

जैश ए मोहम्मद ने किया था हमला

बता दें 14 फरवरी 2019 को सीआरपीएफ का काफिला जम्मू से श्रीनगर जा रहा था। सीआरपीएफ के लगभग 2,500 जवान 78 गाड़ियों में सवार थे। इनमें से ज्यादातर जवान वे थे, जो छुट्टी से वापस ड्यूटी पर लौटे थे। इसी बीच पुलवामा जिले के लीथोपोरा में करीब 100 किलो विस्फोटक से भरी कार काफिले में शामिल एक बस से जा टकराई। इसके बाद भीषण धमाका हुआ। इस आत्मघाती धमाके के बाद जब तक लोग कुछ समझ पाते कि इसी बीच आतंकियों ने ताबड़तोड़ गोलीबारी शुरू कर दी। फिर सीआरपीएफ की जवाबी कार्रवाई के बाद आतंकी भाग खड़े हुए। हमले में 40 जवान शहीद हुए थे। इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने ली थी।

वायुसेना ने लिया था बदला

आतंकी हमले के बाद पूरा देश आक्रोशित था। हर कोई पाकिस्तान से बदला लेने की मांग कर रहा था। 15 फरवरी 2019 को सीआरपीएफ ने ट्वीट कर कहा था कि, ‘हम भूलेंगे नहीं, हम बख्शेंगे नहीं। पुलवामा में शहीद हुए जवानों को हम सलाम करते हैं और उनके परिवारों के साथ हैं। इस जघन्य अपराध का बदला लिया जाएगा’। फिर सेना ने हमला करने वाले आतंकियों को तुरंत मारना शुरू कर दिया था। 100 घंटे के भीतर ही पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड और जैश के स्थानीय आतंकी कामरान को मौत के घाट उतार दिया था। इसके बाद भारतीय वायुसेना ने 27 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में एयरस्ट्राइक की थी। इसमें जैश के सैकड़ों आतंकियों के मारे जाने का दावा किया था।

ये भी पढ़े…

पुलवामा हमला: आज ही के दिन हुआ था सबसे भीषण आतंकी हमला, 40 जवान हुए थे शहीद, खून से लथपथ थी सड़क

पुलवामा हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए बॉलीवुड के दिग्गज सितारों ने बनाया वीडियो

सेना ने लिया पुलवामा हमले का बदला, मारा गया जैश कमांडर सज्जाद भट, हमले के लिए दी थी कार

Related posts