तनाव दूर करने के लिए इस देश में लोग सड़कों पर मार रहे लात-घूंसे, तस्वीरें वायरल

punching bag,newyork,stress

चैतन्य भारत न्यूज

इस भाग-दौड़ भरी जिंदगी में रोजाना कई ऐसी स्थिति सामने आ जाती है जिसकी वजह से व्यक्ति तनाव की चपेट में आ जाता है। तनाव में रहने वाले इंसान का किसी भी काम में मन नहीं लगता है। ऐसे में तनाव कम करने की जरुरत होती है। न्यूयॉर्क में लोगों का तनाव दूर करने के लिए एक डिजाइन स्टूडियो ने अनोखा तरीका निकाला है। इस स्टूडियो ने सड़कों पर जगह-जगह पंचिंग बैग लगाए हैं जिस पर लोग लात-घूंसे मारकर अपना तनाव थोड़ा कम कर सकते हैं।

अमेरिका में सबसे ज्यादा तनावग्रस्त लोग

पिछले महीने आए एक सर्वे के मुताबिक, सबसे ज्यादा तनावग्रस्त लोग अमेरिका के थे। पिछले दस साल में इस बार लोगों में गुस्सा, घबराहट और तनाव ज्यादा देखा गया। अमेरिका के 55 प्रतिशत वयस्क मानते हैं कि, उन्हें ज्यादातर समय तनाव से गुजरना पड़ता है, जबकि 45 प्रतिशत की शिकायत थी कि उन्हें आने वाले दिन के बारे में काफी चिंता रहती थी। इसी तनाव को कुछ हद तक कम करने के इरादे से ‘डोंट टेक दिस रॉन्ग वे’ नाम की कंपनी ने पंचिंग बैग बनाए। यह पंचिंग बैग जगह-जगह पर खम्भों पर लगे हुए हैं। इन बैग पर आते-जाते युवाओं और वृद्धों को घूंसे मारते देखा गया है।

लोगों को पसंद आया ये तरीका

सोशल मीडिया पर इन पंचिंग बैग की तस्वीरें भी वायरल हो रही है। लोगों को तनाव काम करने का ये अनोखा तरीका पसंद आया। उन्होंने इसकी तारीफ सोशल मीडिया के माध्यम से की है। गौरतलब है कि, तनाव को खुद से दूर रखना बहुत जरुरी है। कई बार लोग तनाव के चलते गलत फैसले ले लेते हैं या कोई गलत काम कर बैठते हैं। तनाव के चलते शारीरिक परेशानियां भी बढ़ने लगती है।

 

Related posts