बाढ़ के कारण पानी-पानी हुआ पुणे, 9 लोगों की मौत, कई लोग लापता

pune rain

चैतन्य भारत न्यूज

पुणे. महाराष्ट्र के पुणे में बीती रात से लगातार बारिश हो रही है, जिसके कारण अब तक करीब 9 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कुछ लोग लापता बताए जा रहे हैं। बारिश इतनी तेज हुई कि पानी अपने बहाव के साथ कई गाड़ियों को भी ले गया। बारिश के कारण पुणे का कात्रज, बिबनेवाणी, अपर इंद्रानगर, दत्तवाड़ी इलाका बारिश से सबसे ज्याद प्रभावित हुआ है।



लगातार हो रही भारी बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। कई जगहों पर पेड़ और पोल गिर पड़े, जिससे गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गईं। सहाकार नगर में तेज बारिश के कारण एक दीवार ढह गई। इस हादसे में ही पांच लोगों की मलबे में दबकर मौत हो गई। मृतकों में दो महिलाएं और एक बच्चा भी शामिल है। इसके अलावा बाकि लोगों की मौत बाढ़ में डूबने से हुई है। एनडीआरएफ की 3 टीमें राहत बचाव कार्य में जुटी हैं और लापता लोगों की तलाश कर रही हैं।


सूत्रों के मुताबिक, रात 8 बजे से 11 बजे के बीच बिबेवाड़ी में 112 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड़ की गई है। इसे पिछले कुछ दशकों में सबसे ज्यादा बताया जा रहा है। बाढ़ को देखते हुए पुणे के जिलाधिकारी नवल किशोर राम ने पुणे सिटी,पुरंदर, बारामती, भोर और हवेली तहसील के सभी स्कूल-कॉलेजों में छुट्टी घोषणा कर दी है। मौसम विभाग के मुताबिक, इस साल सितंबर में सबसे ज्यादा बारिश होने वाली है।

ये भी पढ़े…

बारिश से बचने के लिए पेड़ के नीचे खड़े थे, आकाशीय बिजली गिरने से पति-पत्नी समेत 3 की मौत

मध्यप्रदेश में बारिश का कहर, शिवना नदी की बाढ़ में डूबे भगवान पशुपतिनाथ

मप्र : पहले कराई शादी, अब बारिश से परेशान लोगों ने करवाया मेंढक-मेंढकी का तलाक

Related posts