पुणे में दर्दनाक हादसा, बारिश के कारण गिरी पार्किंग की दीवार, 4 बच्चों समेत 15 की मौत

pune,pune wall collapse,pune news

चैतन्य भारत न्यूज

पुणे. महाराष्ट्र के पुणे में शनिवार देर रात बड़ा हादसा हो गया। यहां पार्किंग की दीवार गिरने से 17 लोगों की मौत हो गई। मरने वाले लोग मजदूर बताए जा रहे हैं। मलबे में और भी कई लोगों के फंसे होने की आशंका है। फिलहाल राहत बचाव का काम जारी है।

यह हादसा शहर के कोंढवा इलाके में हुआ जहां झुग्गियों पर दीवार गिर गई। हादसे के कारण बारिश बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक, इलाके में स्थित एक आवासीय इमारत में निर्माण कार्य चल रहा था। इसी इमारत के साथ में ही मजदूरों के रहने के लिए कच्चें मकान बनाए गए थे। कच्चे मकानों के बगल में पार्किंग की दीवार थी। 60 फुट लंबे चौड़े कंपाउंड की दीवार बगल में झुग्गियों पर गिर गई जिसमें सोए कई लोग दब गए। इस हादसे में चार बच्चों समेत 15 लोगों की मौत हो गई जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

दीवार गिरने की चपेट में कुछ कारें भी आई हैं। घटना के बाद से ही प्रशासन और एनडीआरएफ की टीम लगातार बचाव अभियान में जुटी है। पुणे के जिलाधिकारी ने घटना के बारे में कहा कि, ‘भारी बारिश के कारण दीवार गिरी। इस घटना के बाद शुरुआती जांच में कंस्ट्रक्शन कंपनी की गड़बड़ी सामने आ रही है। 15 लोगों की मौत छोटी घटना नहीं है। मृतकों में ज्यादातर बिहार और बंगाल के लोग हैं। पीड़ितों की हरसंभव सहायता की जा रही है।’

गौरतलब है कि, शुक्रवार से ही मुंबई और पुणे से सटे इलाकों में भारी बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने पुणे में अगले 4 दिन तक भारी बारिश की आशंका जताई गई है। इसके अलावा मुंबई समेत अन्य कोंकण क्षेत्र में भी भारी बारिश का पूर्वानुमान है।

Related posts