हाईकोर्ट का अनोखा फैसला- हर्जाने के तौर पर पत्नी को देने होंगे 20 किलो चावल, 5 किलो घी और 3 सलवार सूट

चैतन्य भारत न्यूज

पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने एक अनोखा फैसला सुनाया, जिसमें एक व्यक्ति को पत्नी से तलाक लेने पर हर्जाने के तौर पर चावल, दाल, चीनी, दूध, घी साथ ही तीन नए सलवार सूट देने का आदेश दिया।

दरअसल पंजाब निवासी एक व्यक्ति ने कोर्ट को कहा था कि, उसके पास नौकरी नहीं है जिसके चलते वह पत्नी को हर्जाना रुपए के तौर पर नहीं दे सकता। उसने गुहार लगाई कि वह पैसे के बदले उसकी रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा करने के लिए जरूरी सामान दे सकता है। व्यक्ति ने कोर्ट के समक्ष कहा कि वह चावल, चीनी, दूध जैसी हर दिन प्रयोग में आने वाली वस्तुएं दे सकता हैं।

इसके बाद कोर्ट ने आदेश दिया कि, वह अपनी पत्नी को हर महीने 20 किलो चावल, 5 किलो चीनी, 5 किलो दालें, 15 किलो गेहूं, दो किलो दूध और 5 किलो घी देगा। इसके अलावा वह हर तीन महीने में पत्नी को तीन नए सलवार सूट भी देगा। इतना ही नहीं बल्कि कोर्ट ने यह भी आदेश दिया कि, यह सारा सामान अपनी पत्नी को तीन दिन के अंदर देना है। साथ ही पत्नी से अलग होने के बाद अब तक की क्षतिपूर्ति भी भरनी होगी।

कोर्ट ने व्यक्ति को ये भी आदेश दिया कि, अगली तारीख पर उसे पेश होना पड़ेगा साथ ही सामान का पूरा ब्यौरा पेश किया जाए। इसके अलावा कोर्ट को पुरानी नौकरी और वेतन संबंधी भी सारी जानकारी देनी होगी।

ये भी पढ़े..

इस्लाम के खिलाफ किया आपत्तिजनक पोस्ट तो जज ने दी कुरान बांटने की सजा, इंटरनेट पर छाई 19 साल की यह छात्रा

दिल्ली हाई कोर्ट ने कहा- शादी का वादा करके शारीरिक संबंध बनाना दुष्कर्म नहीं, बरी हुआ आरोपित

 

Related posts