बेमिसाल जज्बा : देश को संकट में देख रिटायर होने के 3 साल बाद फिर ड्यूटी पर लौटीं पूर्व इंस्पेक्टर सिमरजीत कौर

lady police

चैतन्य भारत न्यूज

रूपनगर (पंजाब). पंजाब पुलिस का हिस्सा रह चुकीं इंस्पेक्टर सिमरजीत कौर देश को मुसीबत में देखकर रिटायरमेंट के 3 साल बाद फिर ड्यूटी देने निकल गईं हैं। सिमरजीत रोजाना सिविल सचिवालय को जाने वाले बचत चौक पर सिविल ड्रेस में पुलिस नाके पर 2 बजे ड्यूटी देने पहुंच जाती हैं। ड्यूटी के दौरान वह न सिर्फ आने-जाने वालों से घर से बाहर निकलने की वजह पूछती हैं बल्कि उन्हें कोरोना वायरस की गंभीरता बताकर घर में रहने के लिए भी कहती हैं।

पहली महिला ट्रैफिक इंचार्ज थीं सिमरजीत

बुजुर्गों को खासतौर से कोरोनावायरस से बचाव करना है लेकिन 63 वर्ष सिमरजीत अपनी जान की चिंता किए बिना देश सेवा कर रही हैं। घर से बाहर निकलने वालों को सिमरजीत समझा रही हैं कि कोरोना वायरस बेहद खतरनाक है। खुद व परिवार की सुरक्षा के लिए घर पर ही रहें। पुलिस प्रशासन का सहयोग कर कोरोना से जंग जीतने में मदद करें। जानकारी के मुताबिक, सिमरजीत रूपनगर की पहली महिला ट्रैफिक इंचार्ज थीं। वह रूपनगर व मोहाली में वूमेन सैल इंचार्ज भी रह चुकी हैं।

खुद पर फख्र महसूस कर रहीं

सिमरजीत ने बताया कि, एसएसपी स्वपन शर्मा की अपील पर वह दोबारा ड्यूटी करने आई हैं। इस मुसीबत की घड़ी में वह दोबारा ड्यूटी ज्वाइन कर फख्र महसूस कर रही हैं। मंगलवार को इंस्पेक्टर देसराज ने सिमरजीत कौर को एसएसपी स्वपन शर्मा द्वारा दिया गया आभार पत्र भी सौंपा है। साथ ही सैनिटाइजर और मास्क भी भेंट किए।

54 अन्य रिटायर अधिकारी भी दे रहे ड्यूटी

एसएसपी स्वपन शर्मा ने कहा कि, ‘सिमरजीत कौर की पहल बेमिसाल है। पुलिस वेलफेयर बैठक में सुझाव के बाद रिटायर्ड मुलाजिमों की बैठक बुलाई गई थी। जो साथी वालंटियर के तौर मर्जी से कर्फ्यू के दौरान पुलिस की सहायता के लिए राजी हुए हैं, उन्हें नाकों पर ड्यूटी के लिए इजाजत दी गई है।’ न सिर्फ सिमरजीत बल्कि रूपनगर के 54 अन्य रिटायर हो चुके अधिकारी और कर्मचारी भी कर्फ्यू के दौरान पुलिस के साथ ड्यूटी दे रहे हैं। वह लोगों के बचाव के लिए उन्हें जागरूक कर रहे हैं। जरुरत पड़ने पर वह सख्त भी होते हैं।

ये भी पढ़े…

नारी शक्ति: डिलीवरी के महज 22 दिन बाद नवजात को लेकर काम पर लौटीं कमिश्नर

जिस लैब में कोरोना वायरस पर हो रहा था प्रयोग, उसे अमेरिका ने दिए थे 26 करोड़ रुपए!

कोरोना लॉकडाउन: 3 मई तक ये 12 काम नहीं कर सकेंगे आप, सरकार ने जारी किए दिशा-निर्देश

Related posts