बैडमिंटन वर्ल्ड चैम्पियनशिप जीतने वाली पहली भारतीय बनी पीवी सिंधु, पीएम मोदी समेत कई राजनेताओं और सेलिब्रिटीज ने दी बधाई

pv sindhu,pv sindhu gold medal, bwf world badminton championships 2019

चैतन्य भारत न्यूज

बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने बैडमिंटन वर्ल्ड चैम्पियनशिप जीतकर इतिहास रच दिया है। सिंधु ने जापान की नोजोमी ओकुहारा को 21-7, 21-7 से हराकर विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप का खिताब जीता। खास बात यह है कि सिंधु यह उपलब्धि हासिल करने वाली पहली भारतीय हैं।

बता दें इससे पहले बैडमिंटन वर्ल्ड चैम्पियनशिप में भारत के लिए महिला और पुरुष वर्गों में से अब तक किसी ने गोल्ड मेडल नहीं जीता है। बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन वर्ल्ड चैम्पियनशिप में सिंधु के अब पांच पदक हो गए हैं। इनमें एक स्वर्ण, दो रजत और दो कांस्य पदक शामिल हैं।

सिंधु की इस जीत को लेकर पूरा देश खुशी मना रहा है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर बॉलीवुड हस्तियों और राजनेताओं तक हर कोई सिंधु की तारीफ करते हुए उन्हें बधाई दे रहा है।

अभिनेता शाहरुख खान, अनुपम खेर, अनुष्का शर्मा, करण जौहर, सुनील शेट्टी, तापसी पन्नू, अर्जुन कपूर जैसी कई हस्तियों ने पीवी सिंधु को बधाई दी और उनका शुक्रिया अदा किया। भारतीय बैडमिंटन संघ (BAI) ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में ऐतिहासिक गोल्ड मेडल जीतने पर सिंधु को 20 लाख रुपए नकद पुरस्कार देने की घोषणा की है।

यह भी पढ़े…

ग्रैंडस्लैम जीतने वाली इस पहली भारतीय महिला खिलाड़ी की बनेगी बायोपिक

Related posts