राहुल बोस से 2 केले के वसूले थे 442 रुपए, अब होटल पर लगा 25 हजार जुर्माना

rahul bose ,rahul bose banana controversy,chandigarh,jw marriott hotel in chandigarh

चैतन्य भारत न्यूज

बॉलीवुड अभिनेता राहुल बोस को दो केलों के लिए 442 रुपए का बिल थमाना चंडीगढ़ के एक होटल को महंगा पड़ गया। इस मामले में JW Marriott होटल पर 25 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया है। खबरों के मुताबिक, एक्साइज एंड टैक्सेशन डिपार्टमेंट, चंडीगढ़ द्वारा सीजीएसटी की धारा 11 के उल्लंघन के लिए होटल को जिम्मेदार ठहराया गया है।

गौरतलब है कि, पिछले दिनों फिल्म की शूटिंग के सिलसिले में राहुल चंडीगढ़ के एक पांच सितारा होटल में ठहरे हुए थे। उन्होंने अपने वर्कआउट सेशन के बाद 2 केले ऑर्डर किए, जिसका 442 रुपए (GST सहित) चार्ज लिया गया। इस पर राहुल काफी हैरान थे और उन्होंने वीडियो शेयर कर फैंस को इसकी जानकारी दी। बिल में केले को ‘फ्रूट प्लेटर’ के नाम से सूचीबद्ध किया गया है। वीडियो के वायरल होने के बाद इस मामले ने तूल पकड़ी।

बताया जा रहा है कि फ्रेश फ्रूट्स पर जीएसटी चार्ज नहीं किया जा सकता है जबकि होटल ने 18 प्रतिशत के हिसाब से इस पर करीब 67.50 रुपए फर्जी टैक्स के वसूल लिए थे। जानकरी के मुताबिक, इस घटना के सामने आने के बाद होटल को शोकॉज नोटिस जारी किया गया था। लेकिन जब निर्धारित समय तक होटल मैनेजमेंट की ओर से कोई जवाब नहीं आया तो फिर प्रशासन ने कार्रवाई की।

rahul bose ,rahul bose banana controversy,chandigarh,jw marriott hotel in chandigarh

असिस्टेंट एक्साइज एंड टैक्सेशन कमिश्नर आरके चौधरी ने बताया कि, होटल द्वारा अभिनेता को जो आइटम परोसा गया था, वह टैक्स फ्री था। बता दें राहुल बॉलीवुड के एक जाने माने अभिनेता है जिन्होंने कई बड़ी फिल्मों में काम किया हैं।

यह भी पढ़े…

इस बॉलीवुड एक्टर को 2 केलों के ऑर्डर पर होटल ने थमा दिया 442 रुपए का बिल

Related posts