11 विपक्षी नेताओं संग जम्मू-कश्मीर पहुंचे राहुल गांधी, श्रीनगर एयरपोर्ट पर रोका गया

rahul gandhi

चैतन्य भारत न्यूज

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी 11 विपक्षी नेताओं के साथ शनिवार को श्रीनगर एयरपोर्ट पहुंचे। जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल-370 हटाए जाने के बाद शनिवार को पहली बार विपक्षी नेताओं का प्रतिनिधिमंडल राज्य के दौरे पर है। लेकिन प्रशासन ने सभी को एयरपोर्ट पर ही रोक दिया। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, विपक्षी प्रतिनिधिमंडल को श्रीनगर एयरपोर्ट से बाहर नहीं जाने दिया जाएगा।


सूत्रों के मुताबिक, राहुल और उनका प्रतिनिधिमंडल राज्य के हालात का जायजा लेने और स्थानीय नागरिकों से मुलाकात करने गए हैं। जैसे ही विपक्षी दलों का प्रतिनिधिमंडल एयरपोर्ट पर पंहुचा तो नेता और मीडिया को अलग कर दिया गया। जब मीडिया ने विपक्षी नेताओं से बातचीत करना चाही तो उनके साथ पुलिस ने बदसलूकी की। सूत्रों के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर प्रशासन द्वारा कहा गया है कि विपक्षी नेता राज्य का दौरा करने न आएं। इससे वहां की शांति व्यवस्था बनाए रखने की कोशिशों में बाधा आ सकती है।

बता दें इस दौरे पर राहुल के साथ विपक्ष के प्रतिनिधिमंडल में कांग्रेस के गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा, केसी वेणुगोपाल, सीपीएम नेता सीताराम येचुरी, जदयू नेता शरद यादव, द्रमुक नेता तिरुची शिवा, राकांपा नेता माजिद मेमन, सीपीआई नेता डी राजा, तृणमूल नेता दिनेश त्रिवेदी और राजद के मनोज झा भी मौजूद हैं। यदि प्रतिनिधिमंडल को अनुमति मिल पाएगी तो ही वे राज्य के अन्य हिस्सों में भी जा सकते हैं। बता दें आर्टिकल 370 को हटाए जाने के बाद से अब तक राज्य में किसी भी राजनीतिक दल के नेता को जाने की अनुमति नहीं मिली थी।

Related posts