सुप्रीम कोर्ट द्वारा फटकार लगने के बाद राहुल ने ‘चौकीदार चोर है’ बयान देने पर मांगी माफी

rahul gandhi,congress,chokidar chor hai,supreme court

चैतन्य भारत न्यूज

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ अवमानना याचिका को लेकर मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। चीफ जस्टिस गोगोई ने सुनवाई के दौरान राहुल के जवाब पर नाराजगी जाहिर की। इसके बाद राहुल ने कोर्ट से अपने बयान को लेकर माफी मांगी।

कोर्ट ने राहुल को फटकार लगाते हुए कहा कि, ‘हमने कभी नहीं कहा कि ‘चौकीदार चोर है’? आपने ये हमारा नाम लेकर कैसे इस्तेमाल कर लिया?’ कोर्ट द्वारा फटकार लगने के बाद राहुल ने माफी मांगी। चीफ जस्टिस ने राहुल के वकील अभिषेक मनु सिंघवी से कहा कि, ‘अब आप हमें कुछ कहने के लिए मजबूर कर रहे है। पिछली सुनवाई पर हमने कुछ नहीं बोला, लेकिन ये आपका दूसरा एफिडेविट है। आप सुप्रीम कोर्ट का हवाला देकर गलतबयानी भी कर रहे है और उसे जवाब में सही ठहराने की कोशिश भी कर रहे है।’

इसका जवाब देते हुए राहुल की ओर से उनके वकील ने कहा कि, ‘मैंने (राहुल गांधी ने) तीन गलती की थी और मैं इनके लिए माफी मांगता हूं। सुप्रीम कोर्ट के हवाले से मैंने जो कहा वो सभी गलत था।’ जानकारी के मुताबिक, सोमवार को राहुल की ओर से नया एफिडेविट दाखिल किया जाएगा। इसके बाद इस केस की सुनवाई सोमवार को होगी। गौरतलब है कि, भाजपा नेता मीनाक्षी लेखी ने ‘चौकीदार चोर है’ वाले बयान को लेकर राहुल के खिलाफ अवमानना नोटिस दायर किया था।

ये भी पढ़े… 

चौकीदार चोर है वाला बयान देकर बुरे फंसे राहुल गांधी, सुप्रीम कोर्ट ने भेजा अवमानना नोटिस

सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी को भेजा नोटिसचौकीदार चोर है बयान पर मांगा जवाब

 

Related posts