राहुल गांधी ने अमेठी से भरा नामांकन पर्चा, स्मृति ईरानी कल दाखिल करेंगी नामांकन

rahul gandhi,amethi,smriti irani

चैतन्य भारत न्यूज

लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण के मतदान 11 अप्रैल को होंगे। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज लोकसभा चुनाव 2019 के लिए अपनी पारंपरिक सीट उत्तर प्रदेश के अमेठी से नामांकन पर्चा भरा है। जानकारी के मुताबिक, नामांकन की प्रक्रिया के दौरान राहुल के साथ उनकी बहन और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी तथा मां सोनिया गांधी और रॉबर्ट वाड्रा मौजूद रहे। राहुल ने नामांकन से पहले रोड शो भी किया, जिसमें प्रियंका गांधी के साथ उनके पति रॉबर्ट वाड्रा और दोनों बच्चे भी शामिल थे।

प्रियंका के बच्चे भी रोड शो में शामिल

राहुल गांधी के इस भव्य रोड शो में बहन प्रियंका गांधी और रॉबर्ट वाड्रा का जाना तो पहले से ही तय था लेकिन इस रोड शो के जरिए प्रियंका ने अपने बेटा-बेटी की लॉन्चिंग कर सभी को चौंका दिए था। पूरे रोड शो में प्रियंका के बच्चे रेहान और मिराया ट्रक पर मौजूद रहे और उन्होंने इस दौरान जनता का अभिवादन किया। जानकारी के मुताबिक, साल 2014 में राहुल से हारने वाली केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी गुरुवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगी।

अमेठी से तीन बार सांसद चुने गए राहुल

बता दें राहुल लगातार तीन बार अमेठी से सांसद चुने गए हैं। सबसे पहले राहुल ने साल 2004 में यहां से जीत हासिल की थी। इसके बाद साल 2009 और 2014 में भी राहुल ने ही अमेठी सीट पर अपना कब्जा किया था। पिछली बार इस सीट पर राहुल का मुकाबला भारतीय जनता पार्टी की स्मृति ईरानी से था जिन्हे राहुल ने हरा दिए था। लोकसभा चुनाव 2019 में भी राहुल के सामने स्मृति ईरानी ही हैं। राहुल इससे पहले 4 अप्रैल को केरल की वायनाड लोकसभा सीट से पहले ही नामांकन कर चुके हैं। बता दें इस बार राहुल गांधी दो संसदीय क्षेत्र से चुनावी मैदान में उतरे हैं।

Related posts