राहुल गांधी ने लिया फैसला, इस वजह से नहीं मनाएंगे अपना जन्मदिन

rahul gandhi,rahul gandhi birthday

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. बिहार में फैले जानलेवा चमकी बुखार से हो रही मौतों पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बड़ा फैसला लिया है। बता दें आज राहुल का 49वां जन्मदिन है लेकिन वह चमकी बुखार से हो रही मासूमों की मौत के गम में अपना जन्मदिन भव्य तरीके से नहीं मनाएंगे। राहुल जन्मदिन पर सिर्फ पार्टी कार्यकर्ताओं और बच्चों से मुलाकात करेंगे।

कांग्रेस के कई कार्यकर्ता राहुल से मुलाकात करने के लिए और उन्हें जन्मदिन की बधाई देने के लिए कांग्रेस मुख्यालय पर पहुंचे। जानकारी के मुताबिक, इस दौरान कई कार्यकर्ताओं ने राहुल से अध्यक्ष पद से इस्तीफा न देने की अपील भी की। कार्यकर्ताओं से मिलने के बाद राहुल बच्चों से मुलाकात करेंगे। राहुल के जन्मदिन पर पीएम नरेंद्र मोदी समेत कई बड़े नेताओं ने उन्हें शुभकामनाएं दी। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, ‘राहुल गांधी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। भगवान उन्हें लंबी जिंदगी और अच्छा स्वास्थ्य प्रदान करे।’ राहुल के जन्मदिन के अवसर पर दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष शीला दीक्षित पार्टी दफ्तर में पेड़ लगाकर कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगी।

गौरतलब है कि बिहार के मुजफ्फरपुर व आसपास के इलाकों में चमकी बुखार के कारण बच्चों की मौत का आंकड़ा 113 तक पहुंच चुका है। फिलहाल यहां चमकी बुखार से पीड़ित करीब 418 बच्चों का इलाज चल रहा है, जिसमें कई की हालत गंभीर बताई जा रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, चमकी बुखार से मरने वाले या गंभीर रूप से बीमार बच्चों में 80 फीसदी बच्चियां हैं।

ये भी पढ़े… 

जन्मदिन विशेष : दो-दो अफेयर के बावजूद अब तक कुंवारे ही हैं राहुल गांधी!

जन्मदिन विशेष : सुरक्षा के कारण नाम बदलकर काम करते थे राहुल गांधी, पीएम मोदी ने खास अंदाज में दी जन्मदिन की बधाई

Related posts