राहुल गांधी के पोस्ट ने रेप पीड़िता के परिजनों की पहचान की थी उजागर, ट्विटर, फेसबुक-इंस्टाग्राम ने हटाया गया

चैतन्य भारत न्यूज

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक और इंस्टाग्राम ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के उस पोस्ट को हटा दिया है, जिसमें रेप पीड़िता और उसके परिजनों की कथित तौर पर पहचान उजागर हुई थी। बता दें कि राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने मंगलवार को ही बताया था कि दोनों प्लेटफॉर्म ने राहुल को इस पोस्ट को खुद से हटाने की चेतावनी भी दी थी।

राजधानी दिल्ली में एक नौ साल की बच्ची का कथित रूप से रेप और फिर हत्या कर दी गई थी। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने बच्ची के परिजनों से मुलाकात की थी। राहुल गांधी ने इसी मुलाकात की तस्वीरें अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर साझा की थी। पहले राहुल गांधी के पोस्ट पर ट्विटर ने एक्शन लिया था। ट्विटर द्वारा पहले राहुल गांधी का वो ट्वीट हटाया गया, उसके बाद राहुल गांधी के अकाउंट को लॉक कर दिया गया। काफी दिनों तक राहुल का अकाउंट लॉक रहा, सिर्फ राहुल ही नहीं बल्कि कांग्रेस के दर्जनों बड़े नेताओं के अकाउंट को लॉक कर दिया गया।

हालांकि, कुछ वक्त पहले ही सभी नेताओं के अकॉउंट को अनलॉक करदिया गया था। लेकिन अब ट्विटर से इतर फेसबुक और इंस्टाग्राम पर भी राहुल गांधी के पोस्ट को हटा दिया गया है। दोनों प्लेटफॉर्म ने राहुल गांधी से पोस्ट हटाने को कहा था, लेकिन कांग्रेस नेता ने ऐसा नहीं किया था।

राहुल गांधी के ट्विटर अकाउंट पर एक्शन होने के बाद कांग्रेस पार्टी द्वारा ट्विटर दफ्तर के बाहर प्रदर्शन भी किया गया था। कांग्रेस के तमाम नेताओं ने ट्विटर पर सरकार के दबाव में आकर काम करने का आरोप लगाया और ट्विटर को पक्षपाती बताया था।

Related posts