जन्मदिन विशेष : दो-दो अफेयर के बावजूद अब तक कुंवारे ही हैं राहुल गांधी!

rahul gandhi,rahul gandhi birthday, rahul gandhi girlfreinds

चैतन्य भारत न्यूज

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का आज जन्मदिन है। 49 साल के हो चुके राहुल अब भी कुंवारे ही हैं। वर्तमान में केरल के वायनाड से सांसद राहुल ने 34 की उम्र में अपनी पुश्तैनी सियासी सीट अमेठी से पहली बार चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी। इस दौरान जनता को लग रहा था कि राजनीति में आने के बाद राहुल अपनी गृहस्थी बसा लेंगे लेकिन आज तक ऐसा न हो सका। हालांकि, राहुल के अफेयर की खबरें कई बार चर्चा में रही हैं। बता दें राहुल का दो महिलाओं के साथ अफेयर रह चुका है।

पहली प्रेम कहानी

rahul gandhi,rahul gandhi birthday, rahul gandhi girlfreinds

संडे गार्डियन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, राहुल का अफेयर अफगानी राजा मोहम्मद जहीर शाह की पोती नोआल जेहर के साथ था। राहुल और नोआल कई बार दिल्ली के अमन होटल में एक साथ देखे गए। इसके अलावा इन दोनों को फ्रांस में भी एक साथ देखा गया था। राहुल और नोआल के मिलने का सिलसिला कई दिनों तक चला। नोअल इटली की निवासी हैं। उन्होंने फ्रेंच यूनिवर्सिटी से यूरोपियन बिजनेस में स्नातक की पढ़ाई की थी। राहुल और नोआल के साथ दिखाई देने के बाद यह कयास लगाए जा रहे थे ये दोनों जल्दी ही शादी कर लेंगे। लेकिन वर्ष 2013 में नोआल ने इजिप्ट के राजकुमार मुहम्मद से शादी कर ली।

दूसरी प्रेम कहानी

rahul gandhi,rahul gandhi birthday, rahul gandhi girlfreinds

1990 के दौरान कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में राहुल की मुलाकात वर्निक कार्टेली से हुई थी। इन दोनों की दोस्ती का खुलासा 1998 में हो रहे चुनाव प्रचार करने के दौरान हुआ। इसके बाद राहुल और वर्निक को बर्मिंघम के क्रिकेट स्टेडियम में भारत-इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे विश्व कप मैच के दौरान एक साथ देखा गया। यहां से दोनों की तस्वीरें भी वायरल हुई थी। राहुल और वर्निक को अंडमान में एक साथ छुट्टियां मनाते हुए भी देखा गया था। साल 2004 के आम चुनावों के दौरान राहुल ने यह खुलासा किया था कि, वर्निक उनकी खास दोस्त हैं। हालांकि, फिर उनकी प्रेम कहानी पर विराम लग गया था।

ये भी पढ़े

राहुल गांधी ने दी पीएम मोदी को जीत की बधाई, अमेठी सीट से स्मृति ईरानी से मानी हार

अलवर गैंगरेप पीड़िता से राहुल गांधी ने की मुलाकात, कहा- न्याय जरुर मिलेगा

राहुल गांधी पर फूटा इस एक्ट्रेस का गुस्सा, कहा- हेकड़ी और मदरसा में पढ़ाई के चलते आज देशवासियों को शर्मिंदा

Related posts