RSS मानहानि केस में कोर्ट में बोले राहुल- ‘मैं बेकसूर हूं’,15 हजार के मुचलके पर मिली जमानत

rahul gandhi,rss

चैतन्य भारत न्यूज

मुंबई. कांग्रेस अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफा दे चुके राहुल गांधी गुरुवार को आरएसएस मानहानि केस में मुंबई के शिवड़ी कोर्ट में पेश हुए। कोर्ट में सुनवाई के दौरान उन्‍होंने दोहराया कि, ‘मैं मामले में दोषी नहीं हूं, बेकसूर हूं।’ फिर कोर्ट ने राहुल को 15 हजार रुपए के मुचलके पर जमानत दे दी। राहुल का मुचलका कांग्रेस नेता एकनाथ गायकवाड़ ने भरा।

बता दें पत्रकार गौरी लंकेश हत्याकांड में विवादित बयान देने पर राहुल की आज कोर्ट में पेशी थी। राहुल ने गौरी लंकेश हत्याकांड में विवादास्पद बयान देते हुए राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ को लेकर आपत्तिजनक बातें कही थी। संघ कार्यकर्ता ध्रुतीमान जोशी ने राहुल पर आरोप लगाया था कि, ‘राहुल ने गौरी लंकेश की हत्या के 24 घंटे के अंदर कहा था कि जो लोग संघ और भाजपा की विचारधारा के खिलाफ आवाज उठाते हैं, उन पर ही हमले किए जाते हैं। इतना ही नहीं बल्कि उन्हें तो जान से भी मार दिया जाता है।’

जानकारी के मुताबिक, 5 सितंबर 2017 को बेंगलुरु में बाइक से आए लोगों ने गौरी की गोलियां मारकर हत्या कर दी थी। यह मुद्दा राष्ट्रीय स्तर पर उछला था और विपक्ष ने मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा करने की कोशिश की थी। संघ के खिलाफ बयानबाजी होने के बाद महाराष्ट्र में राहुल के खिलाफ यह दूसरा मानहानि केस है। इससे पहले साल 2017 में भी संघ कार्यकर्ता राजेश कुंते ने चुनावी रैली में दिए बयान को लेकर राहुल के खिलाफ केस दर्ज किया था। उस समय राहुल ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की हत्या के लिए आरएसएस को जिम्मेदार ठहराया था।

ये भी पढ़े… 

राहुल के इस्तीफे पर बोलीं प्रियंका- ऐसा करने की हिम्मत हर किसी में नहीं, मैं दिल से सम्मान करती हूं

राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, ली हार की जिम्मेदारी, इस नेता को बनाया गया अंतरिम अध्यक्ष

जन्मदिन विशेष : दो-दो अफेयर के बावजूद अब तक कुंवारे ही हैं राहुल गांधी!

 

Related posts