बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते राहुल गांधी ने रद्द कीं बंगाल की सभी जनसभाएं, बाकी राजनेताओं से भी की अपील

rahul gandhi,cwc,congress working committee

चैतन्य भारत न्यूज

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाांधी ने कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए चुनावी कार्यक्रमों में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया है। साथ ही राहुल ने अन्य नेताओं से भी यह अपील की है कि वे भी चुनावी रैलियों को रद्द कर दें।

शाह जारी रखेंगे चुनावी अभियान

राहुल गांधी ने कहा कि, ‘देश में कोरोना की रफ्तार तेजी से फैल रही है। ऐसे में रैली और सभा करना जनहित में उचित नहीं है। मैं पश्चिम बंगाल में अपनी सभी सार्वजनिक रैलियों को स्थगित कर रहा हूं और सभी राजनीतिक नेताओं को सलाह दूंगा कि मौजूदा परिस्थितियों में बड़ी सार्वजनिक रैलियों के आयोजन के परिणामों पर गहराई से विचार करें।’ पिछले दिनों गृहमंत्री अमित शाह ने भाजपा का चुनावी अभियान जारी रखने का एलान किया था।

तीन चरणों का मतदान बाकी

गौरतलब है कि बंगाल में आठ चरणों में चुनाव हो रहे हैं। इनमें से पांच चरणों के चुनाव संपन्न हो चुके हैं और राज्य में अभी तीन चरण का चुनाव बाकी है। 22 अप्रैल को छठे चरण का मतदान होगा। इससे पहले सियासी दलों के नेता लगातार प्रचार करने में व्यस्त हैं। सातवें चरण के तहत पांच जिलों की 36 सीटों पर 26 अप्रैल और आठवें चरण में चार जिलों की 35 सीटों पर 29 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे।

Related posts