कोरोना लॉकडाउन : 15 अप्रैल से आप कर सकेंगे सफर, रेलवे-एयरलाइंस ने शुरू की टिकट बुकिंग!

western railway, western railway news, coronavirus

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. कोरोना वायरस का संक्रमण भारत में लगातार बढ़ता जा रहा है। इसे फैलने से रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश को 14 अप्रैल तक लॉकडाउन किया है। अब भारतीय रेलवे और निजी एयरलाइंस कंपनियों ने यात्रियों के लिए 14 अप्रैल के बाद टिकट बुक करना शुरू कर दिया है।

दो दिन पहले तक यह अनुमान लगाया जा रहा था कि लॉकडाउन की समयसीमा बढ़ाई जा सकती है। लेकिन कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने यह साफ कह दिया था कि, 21 दिनों की लॉकडाउन अवधि को बढ़ाने की सरकार की कोई योजना नहीं है। इसके बाद ही रेलवे और निजी एयरलाइंस कंपनियों ने 14 अप्रैल के बाद के लिए टिकट बुकिंग शुरू की।

वेस्टर्न रेलवे के पीआरओ प्रदीप शर्मा ने इस बारे में कहा कि, ‘भारतीय रेलवे ने 14 अप्रैल के बाद की रेल यात्रा के लिए टिकट बुकिंग शुरू कर दी है। बता दें आईआरसीटीसी की एप और वेबसाइट पर 15 अप्रैल से यात्रा के लिए टिकट उपलब्ध हैं। फिलहाल स्टेशनों पर टिकट की बुकिंग नहीं होगी। साथ ही एयरलाइंस कंपनियां भी यात्रा के लिए 15 अप्रैल से बुकिंग शुरू कर देंगी। स्पाइसजेट, इंडिगो और गो एयर जैसी निजी एयरलाइंस कंपनियां घरेलू यात्रा के लिए ऑनलाइन बुकिंग सिस्टम को खोल रही हैं। हालांकि, एयरलाइंस की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

Related posts