IPL 2019 : राजस्थान ने कोलकाता को 3 विकेट से हराया, 11 साल बाद ईडन गार्डन्स पर जीत हासिल की

rajasthan royals,kkr,rr,ipl 2019

चैतन्य भारत न्यूज

आईपीएल के 43वें मैच में गुरुवार को राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइटराइडर्स को तीन विकेट से हरा दिया। इसी के साथ राजस्थान ने एक और बड़ी कामयाबी हासिल की है। दरअसल, कोलकाता के ईडन गार्डन्स पर राजस्थान को आखिरी जीत साल 2008 में मिली थी। अब पूरे 11 साल बाद उन्हें एक बार फिर इस मैदान पर सफलता हासिल हुई है।

राजस्थान ने किया बेंगलुरु को पीछे

गुरुवार का मैच हारने के बाद कोलकाता की यह लगातार छठी हार है। कोलकाता से राजस्थान को 176 रनों का लक्ष्य दिया था जिसे उन्होंने 19.2 ओवर में सात विकेट के साथ हासिल कर लिया। राजस्थान की ओर से 17 साल के रियान पराग ने 47 रन बनाए। अजिंक्य रहाणे ने 34 और जोफ्रा आर्चर ने 27 रन बनाकर मैच को लक्ष्य के पास पहुंचाने में मदद की। कोलकाता टीम के लिए पीयूष चावला ने तीन विकेट और सुनील नरेन ने दो विकेट लिए। बता दें अब तक राजस्थान ने कुल 11 मैच खेले हैं जिनमे से ये उनकी चौथी जीत है। इसी के साथ अब वह अंक तालिका में आठवें से सातवें स्थान पर पहुंच गया। अब विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु फिर आठवें स्थान पर पहुंच गई है।

दोनों टीमों को जीत हासिल करने की जरुरत

कोलकाता की बात करें तो अब तक उन्होंने भी कुल 11 मैच खेले हैं जिनमे से ये उनकी सातवीं हार है। कोलकाता के आठ अंक हैं और वो अंक तालिका में छठे स्थान पर है। राजस्थान और कोलकाता दोनों ही टीमों को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए बचे हुए तीनों मुकाबले में जीत हासिल करना जरुरी है।

ये भी पढ़े… 

IPL 2019 : आज कोलकाता से होगी राजस्थान की टक्कर, दोनों टीमों का मैच जीतना बहुत जरुरी

IPL 2019 : रहाणे के शतक जड़ने के बावजूद दिल्ली से हारी राजस्थान रॉयल्स

थकान मिटाने के लिए पत्नी संग एयरपोर्ट की फर्श पर ही सो गए धोनी, लाखों बार पसंद की गई तस्वीर

Related posts