राजस्थान: शिक्षा मंत्री की बहू के भाई-बहन को राज्य प्रशासनिक सेवा में मिले 80% अंक, बीजेपी ने उठाए सवाल

चैतन्य भारत न्यूज

राजस्थान प्रशासनिक सेवा आयोग ने राजस्थान प्रशासनिक सेवा (RAS)-2018 में उत्तीर्ण होने वाले अभ्यर्थियों के अंक मंगलवार को जारी किए। परीक्षा की टॉप-20 की सूची में झुंझुनूं की मुक्ता राव को सबसे अधिक 526 अंक मिले हैं। इसके बाद दूसरे नंबर पर जयपुर की शिवाक्षी को 520.75 अंक प्राप्त हुए हैं। राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा की बहू के भाई गौरव और बहन प्रभा भी आरएएस बने हैं। रिजल्ट आने के बाद से ही टॉपर्स से ज्यादा तो डोटासरा की बहू के भाई गौरव और बहन प्रभा के नंबरों की सोशल मीडिया पर चर्चा है। इन दोनों को इंटरव्यू में 80 फीसदी अंक मिले हैं। इसके बाद से शिक्षा मंत्री सवालों के घेरे में आ गए हैं।

दोनों को मिले 80-80 फीसदी अंक

भारतीय जनता पार्टी (BJP) नेता सुरेंद्र सिंह शेखावत ने शिक्षा मंत्री पर राजस्थान प्रशासनिक सेवा की परीक्षा में हेर-फेर करने का आरोप लगाते हुए इस्तीफा मांगा है। बीजेपी नेता का आरोप है कि गोविंद सिंह डोटसरा की बहू प्रतिभा पुनिया, उनके भाई गौरव पुनिया और बहन प्रभा पुनिया, तीनों को राज्य प्रशासनिक सेवा(RAS) के परीक्षा में समान रूप से 80-80 फीसदी अंक मिलें हैं, वहीं लिखित परीक्षा में तीनों के प्राप्तांक 50 फीसदी से कम हैं।

इंटरव्यू में तीनों रिश्तेदारों को मिले समान अंक

बीजेपी की ओर से जारी लिस्ट के मुताबिक पहले पेपर में गौरव को 48.75 फीसदी अंक मिले, वहीं दूसरे पेपर में 41.25 फीसदी अंक। थर्ड पेपर में 50 फीसदी अंक मिले हैं। चौथे में 49.75 फीसदी अंक। लिखित में कुल अंक 47.44 फीसदी हैं, वहीं इंटरव्यू में 80 फीसदी अंक मिले।

शिक्षा मंत्री ने आरोपों का किया खंडन

राज्य के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटसरा का कहना है कि उनका, राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से जारी RAS के रिजल्ट से कोई लेना-देना नहीं है। शिक्षा मंत्री ने कहा है कि बहुत सारे लोगों को इंटरव्यू में 80 फीसदी अंक मिले हैं। मेरे जो रिश्तेदार परीक्षा में पास हुए हैं, वे अपने प्रतिभा के दम पर हुए हैं।

Related posts