राजस्थान: सचिन पायलट से उप मुख्यमंत्री और प्रदेशाध्यक्ष का पद छीना, दो मंत्री भी बर्खास्त

चैतन्य भारत न्यूज

जयपुर. राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच अब भी तनाव जारी है। इसी बीच पायलट को उपमुख्यमंत्री पद और प्रदेशाध्यक्ष पद से हटा दिया गया है। पायलट के जगह अब शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटसारा राजस्थान का नया प्रदेशाध्यक्ष नियुक्त किया गया है। न सिर्फ पायलट बल्कि उनके समर्थक मंत्रियों को भी हटाया दिया गया है। इनमें विश्वेंद्र सिंह और रमेश मीणा शामिल है।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने सचिन पायलट को प्रदेश अध्यक्ष के साथ ही मंत्री पद से हटाए जाने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि, पायलट के साथ ही विश्वेंद्र सिंह और रमेश मीणा को भी मंत्री पद से हटाया जा रहा है। सुरजे वाला ने कहा कि कांग्रेस विधायक पायलट के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे। इतना ही नहीं बल्कि सुरजेवाला ने विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर बहुमत की सरकार को अस्थिर करने के लिए धनबल का उपयोग कर साजिश रचने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि, भाजपा के इस जाल में सचिन पायलट के साथ कुछ और कांग्रेस विधायक भी उलझ गए। दो दिन से जयपुर में डेरा डाले कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि हमने खुले दिल से सचिन पायलट से कहा था कि आप वापस आइए। हम मिल-बैठकर सारी समस्याएं सुलझाएंगे।

बता दें मंगलवार को लगातार दूसरे दिन कांग्रेस विधायक दल की हुई बैठक में सचिन पायलट, उनके समर्थक मंत्रियों और विधायकों के नहीं पहुंचने पर पार्टी ने यह कड़ा कदम उठाया है। जानकारी के मुताबिक, पायलट आज भी मांगों पर अड़े रहे थे। पायलट के पद से हटाए जाने के बाद अब बीजेपी पूरी तरह से सक्रिय हो गई है। बीजेपी ने आगामी रणनीति बनाने के लिए बैठक कर शुरू कर दी है। बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओम माथुर दिल्ली से जयपुर के लिए रवाना हो गए हैं।

ये भी पढ़े…

राजस्थान : सचिन पायलट के बागी हुए तेवर, गहलोत सरकार संकट में, पार्टी से पायलट को निकाला जा सकता है

 पायलट को मनाने में जुटे प्रियंका समेत 5 बड़े नेता, गहलोत ने पलट दी बाजी!

Related posts