शर्मनाक हरकत: प्लास्टिक की थैलियों में थूककर घरों के अंदर फेंक रहीं महिलाएं, सीसीटीवी में हुईं कैद

rajasthan women spitting

चैतन्य भारत न्यूज

कोटा. कोरोना वायरस के खिलाफ इस समय पूरा देश एकजुट होकर लड़ रहा है। हालांकि, हमारे देश में कुछ ऐसे भी लोग हैं जो लगातार कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलाने का प्रयास कर रहे हैं। अब राजस्थान के कोटा से ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहां कुछ महिलाएं प्लास्टिक की थैलियों में थूक भरकर घरों में फेंक रही हैं।

सीसीटीवी कैमरों में कैद हुई घटना

बता दें प्रदेश में कोरोना वायरस के मद्देनजर सार्वजनिक रूप से थूकने पर प्रतिबंध है। जो भी सार्वजनिक स्थान पर पान-मसाला आदि चबाकर थूकता हुआ पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। बावजूद इसके कोटा के वल्लभवाड़ी इलाके में कुछ महिलाओं द्वारा ऐसी गंदी हरकत की जा रही है। महिलाओं की ये हरकत सीसीटीवी कैमरों में कैद हुई हैं। गुमानपुरा सर्किल इंस्पेक्टर मनोज सिकरवार ने कहा कि, फिलहाल पूरे इलाके को सेनिटाइज कर दिया गया है और पुलिस आरोपी महिलाओं की तलाश कर रही है।

नियम तोड़ने पर दंडात्मक कार्रवाई होगी

गौरतलब है कि शुक्रवार देर शाम राजस्थान स्वास्थ्य विभाग द्वारा यह बयान जारी किया गया था कि, राजस्थान महामारी रोग अधिनियम 1957 की धारा 2 के तहत तंबाकू और अन्य उत्पादों को चबाने के बाद सार्वजनिक स्थानों पर थूकने पर राजस्थान सरकार द्वारा प्रतिबंध लगाया गया है। यदि कोई भी इसका उल्लंघन करता हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 188 के तहत दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़े…

लॉकडाउन तोड़ने से रोका तो निहंग सिखों ने पुलिसकर्मियों पर तलवार से हमला किया, ASI का हाथ कटकर अलग हुआ, 9 लोग गिरफ्तार

 गाजियाबाद: क्वारंटाइन में महिला नर्सों के सामने अश्लील हरकतें कर रहे तबलीगी जमाती, पुलिस ने लिया हिरासत में

Related posts