कोबरा ने बच्चे को काटा तो जिंदा सांप लेकर अस्पताल पहुंच गई मां…

चैतन्य भारत न्यूज

आमतौर पर यदि कोई सांप नजर आ जाए तो ज्यादातर लोग उससे घबराकर भाग जाते हैं। और यदि कोई सांप काट ले तो दहशत में ही व्यक्ति के प्राण निकलने लग जाते हैं। ऐसी परिस्थिति में यह बात मायने नहीं रखती कि सांप जहरीला था या नहीं। लेकिन हाल ही में जो मामला सामने आया है उसने सभी को हैरान कर दिया है। दरअसल, एक 12 वर्षीय लड़के को सांप ने काट लिया था। इसके बाद मां अपने बेटे को बचाने के खातिर जीवित सांप को पकड़कर अस्पताल ले गई। इससे अस्पताल में अफरा-तफरी मच गई।

ये मामला राजस्थान के राजसमंद का है। यहां केलवा थाना क्षेत्र के आमेट गांव में रहने वाले बेटे ने जब सांप के काटने की बात अपनी मां को बताई तो मां ने तुरंत सांप को जीवित ही पकड़ लिया। फिर वह बेटे के साथ जीवित सांप को लेकर जिला अस्पताल पहुंच गई। इस दौरान ड्यूटी पर तैनात मेडिकल स्टाफ के सदस्य सांप को देखकर डर गए। अस्पताल में जो सांप लाया गया था वह कोबरा प्रजाति का था। फिर कुछ लोगों ने मिलकर हिम्मत जुटाई और वे उस कोबरा को जंगल में छोड़ आए। इसके बाद पीड़ित लड़के का उपचार शुरू किया गया। जानकारी के मुताबिक, फिलहाल लड़के का उपचार जिला चिकित्सालय के आईसीयू में चल रहा है।

पूरी घटना में यह सामने आया है कि जब मां लक्ष्मी को यह पता चला कि बेटे को सांप ने काट लिया तो उनकी ममता सांप का डर ही भूल गई। उन्होंने कोबरा जैसे जहरीले सांप को पकड़कर एक थैली में रख लिया ताकि वह अस्पताल में डॉक्टर को दिखा सके कि उनके बेटे को किस सांप ने काटा है। इस मामले में अस्पताल प्रशासन का कहना है कि, सांप के जहरीले या सामान्य होने की जांच के लिए सांप को मारकर या फिर उसकी तस्वीर साथ लाने से इलाज करने में सुविधा होती है। लेकिन जीवित सांप को अस्पताल में लाना खतरे से खाली नहीं है। डॉक्टर के मुताबिक, फिलहाल बच्चे की हालत पहले से बेहतर है लेकिन वह खतरे से बाहर नहीं है।

ये भी पढ़े… 

इनकम टैक्‍स अधिकारी ने अपने मुंह से पानी पिलाकर बचाई सांप की जान

सांप ने काटा तो गुस्साएं बुजुर्ग ने सांप को ही चबा डाला और फिर

VIDEO : प्यास से बेहाल कोबरा के फन को सहारा देकर वन अधिकारी ने पिलाया पानी

 

Related posts