राकेश मारिया का खुलासा- पहले ही मिल गई थी गुलशन कुमार की हत्या की जानकारी, लेकिन बचा नहीं सके

gulshan kumar, rakesh maria,

चैतन्य भारत न्यूज

मुंबई. महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के पुलिस कमिश्नर रहे राकेश मारिया ने अपनी किताब ‘Let Me Say It Now’ में टी-सीरीज के मालिक रहे गुलशन कुमार की हत्या को लेकर बड़ा खुलासा किया है। मारिया ने कहा है कि उन्हें गुलशन कुमार की हत्या के बारे में पहले ही जानकारी मिल चुकी थी। लेकिन वह घटना को रोक नहीं पाए। मारिया ने अपनी किताब में दावा किया है कि गुलशन की हत्या के बारे में खबरी ने उन्हें जानकारी दी। जब उन्होंने खबरी से पूछा कि विकेट कौन गिराने वाला है तो जवाब मिला- अबु सलेम।



gulshan kumar, rakesh maria,

खबरी ने उन्हें बताया कि, सलेम ने प्लान बना लिया है। वह शिव मंदिर के पास गुलशन कुमार पर हमला करेंगे। इस दौरान जब मारिया ने उससे पूछा कि, क्या खबर पक्की है? इसके जवाब में खबरी ने कहा- साहब, खबर एकदम पक्की है, नहीं तो मैं आपको क्यों बताता। फोन पर यह जानकारी मिलने के बाद वह सोचने लगे कि क्या करें।

महेश भट्ट को किया था फोन

gulshan kumar, rakesh maria,

मारिया ने बताया कि, खबरी से जानकारी मिलने के दूसरे दिन मैंने बॉलीवुड के निर्माता-निर्देशक महेश भट्ट को फोन किया। उनसे पूछा कि क्या आप गुलशन कुमार को पहचानते हैं? पहले तो सुबह-सुबह मेरा फोन आने से महेश भट्ट अचरज में पड़ गए थे, लेकिन उन्होंने जवाब दिया कि हां… गुलशन कुमार को पहचानता हूं। मैं उनकी एक फिल्म का निर्देशन कर रहा हूं। भट्ट ने इसकी भी पुष्टि की कि गुलशन कुमार सुबह शिव मंदिर जाते हैं।

यूपी पुलिस के हाथों में थी गुलशन की सुरक्षा की कमान

gulshan kumar, rakesh maria,

मारिया के मुताबिक, मैंने मुंबई पुलिस के क्राइम ब्रांच को गुलशन को सिक्योरिटी देने को कहा था लेकिन 12 अगस्त 1997 को मुझे फोन पर सूचना मिली कि  गुलशन की हत्या कर दी गई है। जांच के दौरान पता चला कि गुलशन की सुरक्षा यूपी पुलिस संभाल रही थी। इसकी वजह से मुंबई पुलिस ने अपनी सुरक्षा वापस ले ली थी। मारिया ने बताया कि उत्तरप्रदेश पुलिस पूरी मुस्तैदी के साथ गुलशन की सुरक्षा कर रही थी लेकिन जब यह खतरा कम हुआ तो सतर्कता कम हुई। इसी का फायदा उठाकर गुलशन की हत्या कर दी गई।

ये भी पढ़े…

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर का खुलासा- कलावा बांधकर आतंक फैलाने आया था कसाब, मारा जाता तो हिंदू के रूप में होती पहचान

Related posts