अयोध्या: राम मंदिर का निर्माण कार्य हुआ शुरू, ट्रस्ट ने जारी किया अकाउंट नंबर, की दान देने की अपील

चैतन्य भारत न्यूज

भगवान राम की नगरी अयोध्या में मंदिर निर्माण का कार्य शुरू हो गया है। इसकी जानकारी खुद श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने दी है। साथ ही ट्रस्ट की ओर से बुधवार को अकाउंट नंबर और अन्य जानकारी भी साझा की गई है, जिससे लोग दान कर सकेंगे।


बता दें 5 अगस्त को ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में रामलला के दर्शन किए थे और राम मंदिर का भूमि पूजन करते ही नींव रखी थी। रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बुधवार को एक वीडियो जारी किया। इस वीडियो में उन्होंने कहा कि, ‘जय श्री राम! प्रभु श्रीराम की पावन जन्मभूमि पर उनके भव्य और दिव्य मन्दिर के निर्माण का कार्य माननीय प्रधानमंत्री जी द्वारा भूमिपूजन पश्चात प्रारम्भ हो गया है। श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र सभी श्रीराम भक्तों का आह्वान करता है कि मंदिर निर्माण हेतु यथाशक्ति व यथासंभव दान करें।’


वीडियो में ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने एक वीडियो ट्वीट कर कहा कि, पांच अगस्त को प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन किया था, अब मंदिर निर्माण शुरू कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि करोड़ों राम भक्त मंदिर निर्माण में योगदान देना चाहते हैं जिसके लिए ट्रस्ट की ओर से सभी जानकारी दी जा रही है।

प्रधानमंत्री ने रखी थी नींव, नए मॉडल के साथ बनेगा मंदिर

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद केंद्र सरकार की ओर से ट्रस्ट का निर्माण किया गया था, जिसके पास राम मंदिर के संचालन से जुड़े अधिकार रहेंगे। भूमि पूजन के कार्यक्रम में पीएम मोदी के अलावा RSS प्रमुख मोहन भागवत, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ और अन्य संत-महात्मा उपस्थित रहे। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि, राम मंदिर देश में एकता का नया सूत्र बनेगा और इतिहास रचेगा।

ये भी पढ़े…

श्रीराम का जन्मस्थान नेपाल होने के बाद अब पीएम ओली ने दिया अपने देश में राम मंदिर बनाने का निर्देश

भूमिपूजन के बाद बोले पीएम मोदी- आज भारत राममय है, मंदिर से निकलेगा भाईचारे का संदेश, राम सबके हैं

पीएम मोदी ने श्रीराम जन्मभूमि परिसर में लगाया पारिजात का पौधा, जानिए इसका धार्मिक महत्व

Related posts