रामायण के ‘सुग्रीव’ का निधन, ‘राम और लक्ष्मण’ ने सोशल मीडिया पर दी श्रद्धांजलि

चैतन्य भारत न्यूज

टेलीविजन के सबसे मशहूर धार्मिक शो रामानंद सागर की ‘रामायण’ में सुग्रीव का किरदार निभाने वाले कलाकार श्याम सुंदर कलानी का निधन हो गया है। वे पिछले काफी समय से कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे, जिसके बाद उन्होंने आखिरकार दुनिया को अलविदा कह दिया।


रामायण में राम का किरदार निभाने वाले अभिनेता अरुण गोविल ने ट्वीट करके उनकी आत्मा की शांति के लिए कामना की है। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि, ‘श्याम सुंदर जी के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ। उन्होंने रामानंद सागर की रामायण में सुग्रीव की भूमिका निभाई थी। एक कमाल के इंसान और सज्जन व्यक्ति। उनकी आत्मा को ईश्वर शांति दे।’


रामायण में लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले अभिनेता सुनील लहरी ने भी ट्वीट कर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने लिखा कि, ‘हमारे सहकलाकार जिन्होंने रामायण में बाली और सुग्रीव की भूमिका निभाई थी, उनके अचानक हुए निधन की खबर सुनकर दुख हुआ। ईश्वर उनके परिवार को दुख के समय में संभलने की शक्ति दे और उनकी आत्मा को शांति दे।’

सुनील ने अपने ट्वीट के साथ एक अखबार की कटिंग भी शेयर की है जिसमें श्याम सूंदर के निधन की खबर है। अखबार में उपलब्ध कराई गई जानकारी के मुताबिक, श्याम सुंदर पिंजौर की लालका हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी के निवासी थे। वह पिछले काफी वक्त से कैंसर से लड़ रहे थे।

बता दें श्याम सुंदर कलानी ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत रामायण से ही की थी। हालांकि, उस शो से उनके एक्टिंग करियर को कुछ खास फायदा नहीं हुआ। गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस के कारण चल रहे लॉकडाउन के चलते एक बार फिर दूरदर्शन पर रामायण का प्रसारण किया जा रहा है। रामायण के रीटेलिकास्ट को भी दर्शकों से काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है।

Related posts