भाजपा से बागी होकर चुनाव लड़ने वाले रामकृष्ण कुसमरिया राहुल गांधी के सामने कांग्रेस में शामिल 

चैतन्य भारत न्यूज।

भोपाल। भाजपा से बगावत कर विधानसभा चुनाव लड़े वरिष्ठ नेता रामकृष्ण कुसमरिया कांग्रेस में शामिल हो गए। शिवराज सरकार में कृषि मंत्री रहे रामकृष्ण कुसमरिया का भोपाल के जंबूरी मैदान में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के सामने कांग्रेस में प्रवेश हुआ।

निर्दलीय लड़ा था चुनाव

बता दें कि भाजपा ने विधानसभा चुनाव के दौरान रामकृष्ण कुसमरिया को टिकट नहीं दिया था, जिससे नाराज होकर कुसमरिया ने बाद में 2 सीटों से निर्दलीय चुनाव लड़ा, और इन दोनों ही सीट पर भाजपा को हार का सामना करना पड़ा था।  रामकृष्ण कुसमरिया ने भोपाल के जंबूरी मैदान में किसान आभार सभा में कहा, पार्टी की रीति नीति बदलने के कारण उन्होंने भाजपा को छोड़ना बेहतर समझा। भाजपा ने पार्टी के बुज़ुर्गों को धक्का देकर बाहर बैठा दिया है। उन्होंने कंस का उदाहरण देते हुए कहा जिस तरह कंस ने अपने पिता को जेल में डाल दिया था, उसी तरह भाजपा ने भी अपने बुज़ुर्गों का अपमान किया।

कुर्मी नेता के रुप में पहचान

रामकृष्ण कुसमरिया भाजपा सरकार में मंत्री तो रहे ही, लेकिन उनकी पहचान बुंदेलखंड के बड़े कुर्मी नेता के रुप में है। वे खजुराहो, दमोह, पन्ना सीटों से लोकसभा चुनाव जीते। अपने इसी प्रभाव के चलते कुसमरिया अलग-अलग सीटों पर चुनाव लड़े और जीते भी। इसके अलावा दमोह जिले के हटा, पथरिया सीट से विधानसभा चुनाव भी जीते।कुसमरिया के बागी होने का फायदा भी कांग्रेस को मिला और भाजपा को हार का सामना करना पड़ा।

राहुल गांधी पहुंचे भोपाल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज भोपाल दौरे पर पहुंचे। किसान सम्मेलन में राहुल ने अपने चुनावी वादों को दोहराया। राहुल गांधी के साथ मुख्यमंत्री कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया भी जम्बूरी मैदान पहुंचे।  उन्होंने कहा किसान और नौजवान हमारे मालिक हैं, कांग्रेस का कोई मुख्यमंत्री यह बात ना भूले।

 

Related posts