जन्मदिन विशेष: हर किरदार को बखूबी निभाकर बॉलीवुड के रॉकस्टार बने रणबीर, खुद के दम पर बनाई पहचान

चैतन्य भारत न्यूज

बॉलीवुड के ‘चॉकलेटी बॉय’ रणबीर कपूर का आज 38वां जन्मदिन है। स्वर्गीय ऋषि कपूर और नीतू कपूर के लाडले रणबीर का जन्म 28 सितंबर, 1982 को मुंबई में हुआ था। अपने खानदान के फिल्मी दुनिया से ताल्लुक रखने के चलते वह बचपन से ही हीरो बनने के ख्वाब देखा करते थे। साल 2007 में रणबीर ने संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘सांवरिया’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। फिल्मी दुनिया में 13 साल बिता चुके रणबीर आज बॉलीवुड के टॉप एक्टर्स की लिस्ट में अपनी जगह बना चुके हैं। उनके 38वें जन्मदिन पर जानिए ‘बर्थडे बॉय’ के बारे में कुछ खास बातें…

रणबीर कपूर की शुरुआती पढ़ाई मुंबई के बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल में हुई। इसके बाद वह अभिनय की बारीकियां सीखने न्यूयार्क के ली स्ट्रास्बर्ग थियेटर एंड फिल्म इंस्टीट्यूट गए। पर किसे पता था कि आने वाले समय में रणबीर अपने पिता ऋषि कपूर की तरह ही चॉकलेटी बॉय के रूप में लड़कियों के दिल में अपनी खास जगह बना जाएंगे।

happy birthday ranbir kapoor, ranbir kapoor girlfriends ,ranbir kapoor birthday,ranbir kapoor,ranbir kapoor affair

कपूर खानदान के लाड़­ले बेटे हैं तो यह भी तय था कि वे किसी बड़े फिल्म निर्माता के बैनर के नीचे अपने करियर की शुरुआत करेंगे। कुछ ऐसा ही हुआ रणबीर कपूर के साथ। रणबीर कपूर ने अपने करियर की शुरुआत संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘ब्लैक’ में उनके साथ असिस्टेंट के रूप में काम करके की। इसके बाद साल 2007 में उन्होंने संजय लीला भंसाली की ही फिल्म ‘सांवरिया’ से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की। रणबीर कपूर की पहली फिल्म ‘सांवरिया’ काफी सफल तो नहीं रही पर इस फिल्म से रणबीर कपूर की चॉकलेटी छवि मशहूर हो गई। इस फिल्म के लिए रणबीर को फिल्म फेयर सर्वश्रेष्ठ नए अभिनेता का पुरस्कार मिला।

रणबीर कपूर ने हर किरदार को इतना बखूबी निभाया कि जिससे उनके रॉकस्टार बनने का सफर आसान होता चला गया। ‘वेक अप सिड’, ‘अजब प्रेम की गजब कहानी’, ‘राजनीति’, ‘अनजाना अनजानी’, ‘रॉकस्टार’, ‘संजू’ जैसी फिल्मों में अभिनय करके रणबीर कपूर ने इस बात को साबित कर दिया कि कपूर खानदान के खून में अभिनय की कला का हुनर भरा हुआ है।

ये भी पढ़े…

बर्थडे स्पेशल : इन 6 एक्ट्रेसेस के साथ इश्क लड़ाने के बाद अब आलिया पर अपना दिल हार बैठे हैं रणबीर

अंबानी परिवार की गणेश पूजा में शामिल हुए कई बॉलीवुड सितारे, लेकिन रणबीर-आलिया पर टिकी सबकी निगाहें

रणबीर कपूर ने महेश भट्ट से मांगा आलिया का हाथ, जल्द कर सकते हैं शादी

रणबीर संग अपने रिश्ते पर आलिया ने कहा- ये बहुत खूबसूरत है, किसी की नजर ना लगे

 

Related posts