कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए राहुल और प्रियंका के नाम पर हुई चर्चा, रात 9 बजे तक होगा फैसला

priyanka and rahul

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर शनिवार को दिल्ली में कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक हुई। जानकारी के मुताबिक, इस बैठक में सभी नेताओं ने राहुल गांधी से ही अध्यक्ष बने रहने की अपील की। कई नेताओं ने कहा कि बिना राहुल गांधी के पार्टी कैसे चलेगी? हालांकि बैठक में राहुल ने फिर से अध्यक्ष पद संभालने से साफ मना कर दिया।

राहुल ने कहा कि, उन्होंने यह तय कर लिया है कि वह अध्यक्ष नहीं रहना चाहते और उनका ये फैसला अडिग रहेगा। राहुल ने अंत में कहा- ‘आप लोग नया अध्यक्ष चुनिए।’ वहीं कुछ नेताओं ने राहुल के इनकार करने के बाद प्रियंका गांधी का नाम आगे बढ़ाया। कांग्रेस के मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि, अध्यक्ष चयन के लिए पांच कमेटी बनाई गई हैं। ये कमेटी रात 9 बजे तक अपनी रिपोर्ट पेश करेंगी। जानकारी के मुताबिक, शनिवार रात करीब 8 बजे कांग्रेस कार्यसमिति की एक बार फिर से बैठक होगी और इस बैठक में अध्यक्ष पद के नाम पर मंथन होगा।

इससे पहले जोन के हिसाब से नेताओं की पांच टीम बनाई गई थी जिसमें सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नाम भी थे। लेकिन फिर सोनिया ने अपने नाम पर ऐतराज जताते हुए कहा कि वो और राहुल अध्यक्ष के चुनाव की प्रकिया का हिस्सा नहीं हो सकते हैं। फिर राहुल और सोनिया कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक से बाहर चले गए। खैर अब देखना तो यह होगा कि आखिरकार किसका नाम कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष के तौर पर सामने आता है।

यह भी पढ़े… 

कांग्रेस अध्यक्ष पद की दौड़ में सबसे आगे हैं मुकुल वासनिक, रह चुके हैं सबसे कम उम्र के सांसद

 

Related posts