धोनी के संन्यास को लेकर रवि शास्त्री का बड़ा बयान, कहा- वनडे क्रिकेट से जल्द ले सकते हैं संन्यास!

ravi shastri,ms dhoni,mahendra singh dhoni

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. भारतीय टीम के स्टार क्रिकेटर और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर हेड कोच रवि शास्त्री ने बड़ा बयान दिया है। उनका कहना है कि महेंद्र सिंह धोनी जल्द ही अपने वनडे करियर को अलविदा कह सकते हैं।



हाल ही में हुए एक इंटरव्यू में शास्त्री ने कहा कि, ‘धोनी टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं और वनडे इंटरनेशनल से भी संन्यास की घोषणा कर देंगे। मुझे लगता है कि उनकी उम्र में बस वो टी20 फॉरमैट में खेलना जारी रखेंगे।’ बता दें धोनी ने दिसंबर 2014 में टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। इसके बाद से वो वनडे इंटरनेशनल और टी20 इंटरनेशनल फॉरमैट में ही खेल रहे हैं।

एक सवाल में शास्त्री ने कहा कि, ‘धोनी के बारे में मैं एक बात जानता हूं कि वो खुद को कभी टीम पर थोपते नहीं हैं। अगर उन्हें लगता है कि वो खेलना जारी नहीं रख सकते तो टेस्ट क्रिकेट की तरह ही कह देंगे कि मैं काफी क्रिकेट खेल चुका हूं। धोनी अगर आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करते हैं तो वो इस फॉरमैट में खेलना जारी रख सकते हैं।’

शास्त्री के बयान के बाद ये संकेत जरूर मिल गए हैं कि धोनी ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए भारतीय टीम का हिस्सा जरूर हो सकते हैं। वहीं धोनी की तरफ से अभी संन्यास को लेकर कोई बयान नहीं आया है।

धोनी का करियर प्रोफाइल

बता दें महेंद्र सिंह धोनी ने भारतीय टीम के लिए 90 टेस्ट मैचों में 38.09 की औसत, 6 शतक व 33 अर्धशतक की बदौलत 4876 रन बनाए हैं। वहीं 350 वनडे में उन्होंने 50.57 की औसत, 10 शतक व 73 अर्धशतकों से 10773 रन बनाए हैं। धोनी के बल्ले से 98 टी20 मैचों में 37.60 की औसत से 1617 रन भी निकले हैं। उन्होंने टेस्ट में 256 कैच व 38 स्टंप किए, जबकि वनडे में 321 कैच और 123 स्टंप किए। वहीं टी20 क्रिकेट में धोनी ने 57 कैच और 34 स्टंप किए।

ये भी पढ़े…

IPL 2020 : चेन्नई सुपर किंग्स ने खरीदे ये 3 मजबूत खिलाड़ी, नीलामी के बाद ये है धोनी की पूरी टीम

वर्ल्ड कप के बाद से ही इस दर्द से जूझ रहे हैं एमएस धोनी, इसलिए हैं भारतीय टीम से दूर

एमएस धोनी ने नवंबर तक क्रिकेट से बनाई दूरियां, ये है वजह

Related posts