भारतीय कोच रवि शास्त्री की नजर में भारत नहीं बल्कि ये देश है विश्व कप जीतने का दावेदार

ravi shastri,indian cricket team,worldcup 2019

चैतन्य भारत न्यूज

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री हर मौके पर कप्तान विराट कोहली की तारीफ करते हैं। कोहली भी कई बार शास्त्री के बयानों पर अपना समर्थन देते हुए नजर आए हैं। विश्व कप 2019 के लिए भारतीय टीम के चयन के बाद शास्त्री ने कहा कि, ‘भारतीय टीम सिर्फ कोहली पर अति निर्भर नहीं है।’ दरअसल, शास्त्री का मानना है कि, भारतीय टीम को जो सफलता मिली है उसमें अकेले कोहली का हाथ नहीं बल्कि पूरी टीम का योगदान है।

शास्त्री ने स्पोर्टस 360 को दिए इंटरव्यू में कई मुद्दों पर चर्चा की। इस दौरान उन्होंने विश्व कप के लिए भारतीय टीम को प्रबल ना बताकर दूसरे देश की टीम को प्रबल दावेदार घोषित किया है। जानकारी के मुताबिक, शास्त्री की नजर में इंग्लैंड क्रिकेट टीम विश्व कप खिताब की प्रबल दावेदार है। उन्होंने कहा कि, ‘इंग्लैंड पिछले दो सालों से लगातार प्रदर्शन करने वाली अच्छी टीम रही है। इंग्लैंड टीम के पास काफी प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। उनके पास मौजूद गेंदबाजी और बल्लेबाजी में गहराई है। इंग्लैंड टीम अपने घरेलू मैदान पर विश्व कप खेलने वाली है और इसलिये वे प्रबल दावेदार के रूप में शुरूआत करेगी।’

बता दें आईसीसी विश्व कप 2019 की मेजबानी का जिम्मा इस बार इंग्लैंड और वेल्स के पास है। विश्व कप का आगाज 30 मई से होने वाला है जो कि 14 जुलाई तक चलेगा। 15 अप्रैल को ही बीसीसीआई ने विश्व कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान किया है। इस बार टीम में दिग्गज खिलड़ियों के साथ ही कई युवा खिलाड़ियों को भी मौका दिया है। विश्व कप टीम में इस बार विराट कोहली ( कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, कुलदीप यादव, बुभराह, हार्दिक पांड्या, आर जडेजा, केएल राहुल, विजय शंकर, भुवनेश्वर कुमार, दिनेश कार्तिक को टीम में जगह मिली है।

ये भी पढ़े…

विश्व कप 2019 के लिए हुआ भारतीय टीम का ऐलान, कोहली के हाथों टीम की कमान

वर्ल्ड कप 2019 के बाद संन्यास लेने वाला है अफ्रीका का यह स्टार क्रिकेटर

Related posts