कहीं ये तो नहीं आपकी रिलेशनशिप खराब होने की वजह?

चैतन्य भारत न्यूज

रिलेशनशिप के टूटने के कई कारण होते हैं। ज्यादातर लोगों को अपने अंदर छुपी हुई गलतियां नजर नहीं आती हैं, इसके चलते वह समय रहते अपने रिश्ते में सुधार नहीं कर पाते हैं। हम आपको आज उन कारणों के बारे में बता रहे हैं जिनकी वजह से आपकी रिलेशनशिप खतरे में पड़ सकती है।

  • कई बार कोई खुशखबरी सुनने के बाद भी यदि पार्टनर रिपॉन्स नहीं दे रहा है तो समझ लीजिए आपके रिश्तों में दरार आनी शुरू हो गई है। ध्यान रहे कि पार्टनर की हर छोटी से बड़ी बात पर सही प्रतिक्रिया देने से आपके रिश्ते की डोर मजबूत होती है।
  • रिलेशनशिप में कपल्स अपने पार्टनर की हर गतिविधि पर नजर रखते हैं। यदि आप सोशल मीडिया पर एक्टिव होकर भी उनकी बातों का रिप्लाई नहीं कर रहे हैं तो इससे आपके रिश्ते खराब हो सकते हैं। ऐसी स्थिति में कई बार लोग तंग आकार रिलेशनशिप को खत्म करना ही बेहतर समझते हैं। इसलिए बेहतर होगा आप अन्य लोगों के साथ-साथ पार्टनर की बातों का भी जवाब दें।
  • बिजी शेड्यूल के कारण अक्सर लोग अपने पार्टनर को पर्याप्त समय नहीं दे पाते हैं। लेकिन जब वो अपने किसी दोस्त या परिजनों के साथ समय बांटते हैं तो ये बात आपको चुभने लगती है। इसके बाद आप हर बात पर उन्हें समय को लेकर ताना मारना शुरू कर देते हैं जिससे ब्रेकअप भी हो सकता है। रिश्तों को टूटने से बचाने के लिए पार्टनर की समस्या जाने और उनसे शांति से पूछें कि वो आपको क्यों समय नहीं दे पा रहे हैं।
  • पार्टनर से नजरें मिलाकर बात करने के बजाए इधर-उधर देखकर बातें करने से भी रिश्ते की डोर कमजोर होने लगती है। यदि आप उनसे कोई झूठ बोल रहे हैं या कुछ छुपा रहे हैं तो यह आपके रिश्ते को खतरे में डाल सकता है। इसलिए बेहतर यही होगा कि आप उन्हें सबकुछ सच-सच बता दें।

ये भी पढ़े…

रिलेशनशिप की वो कड़वी सच्चाईयां, जिसे कोई भी स्वीकार नहीं करना चाहता

रिश्ते में प्यार और खुशहाली के लिए जरुरी नहीं पार्टनर का आकर्षक होना

आखिर क्यों उम्र के साथ-साथ संबंध बनाने में कम होने लगती है महिलाओं की रुचि?

Related posts